छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 9, 2019, 9:30 AM IST

ETV Bharat / state

मेगा कैंप में 51 वार्डों के लोगों की हुई स्वास्थ्य जांच, देशभर से आये थे स्पेशलिस्ट डॉक्टर

राजनांदगांव में नगर निगम द्वारा मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया. मौके पर देशभर से आए डॉक्टरों ने लोगों का इलाज कर उन्हें सलाह और दवाइयां दी. कैंप में पहुंचे ज्यादातर लोग मौसमी बीमारी से पीड़ित मिले.

मेगा हेल्थ कैंप

राजनांदगांव: नगर निगम की ओर से शहर में मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया. कैंप में 2 दिन के भीतर ही चार हजार लोगों का इलाज किया गया. कैंप पहुंचने वालों में हृदय रोग से पीड़ित करीब 12 से ज्यादा बच्चे भी शामिल थे. जिसे देशभर से आए एक्सपर्ट डॉक्टरों ने जांच के बाद दवा और सावधानियां बरतने की सलाह दी.

मेगा कैंप में 51 वार्डों के लोगों की हुई स्वास्थ्य जांच

गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों के लिए नगर निगम ने राजनांदगांव शहर में दो दिवसीय मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन कराया. इस मौके पर देश भर से आए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम मौजूद रही. इस दौरान शहर के 51 वार्डों से आए लोगों ने अपनी सेहत की जांच कराई. मेगा हेल्थ कैंप में अधिकांश मरीज मौसमी बीमारी से पीड़ित मिले. वहीं शुगर, डायबिटीज, बीपी सहित हाट के मरीजों की भी जांच की गई. जिनका विशेषज्ञ डॉक्टरों के परामर्श के बाद इलाज शुरू किया गया है.

एक ही छत के नीचे हुआ इलाज
मेगा हेल्थ कैंप के मार्गदर्शक डॉ गिरीश मिश्रा ने बताया कि लोगों को अलग-अलग बीमारियों के लिए अलग-अलग जगह पर जाकर इलाज कराना पड़ता है, लेकिन नगर निगम के इस मेगा हेल्थ कैंप में एक ही छत के नीचे देशभर के विशेषज्ञ डॉक्टरों को लाकर मरीजों का उपचार किया गया है. तकरीबन 4 हजार से अधिक लोगों ने इस कैंप से स्वास्थ्य लाभ लिया है.

सहयोग से संभव हुआ
मामले में नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक का कहना है कि कम्युनिटी पार्टिसिपेट के तहत नगर निगम ने शहर के 51 वार्डों के लोगों की सेहत को लेकर मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया है. दो दिवसीय आयोजन में देश भर के डॉक्टर शामिल हुए थे, जहां मरीजों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराया गया. चंद्रकांत कौशिक ने कहा कि नगर निगम के कर्मचारियों ने इस कैंप के लिए विशेष सहयोग दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details