छत्तीसगढ़

chhattisgarh

निकाय चुनाव: 8 प्रत्याशी 4-4 वोट, दिलचस्प है यहां का मुकाबला

By

Published : Dec 20, 2019, 9:05 AM IST

Updated : Dec 20, 2019, 12:15 PM IST

राजनांदगाव में वार्ड नंबर 21 मेडिकल कॉलेज मतदाताओं की संख्या लगभग 398 की है और चुनाव में 8 प्रत्याशी खड़े हुए हैं. इसे लेकर सभी प्रत्याशी एक-एक वोट के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं.

Medical College Ward Rajnandgaon
मेडिकल कॉलेज वार्ड राजनांदगाव

राजनांदगांवःनगरीय निकाय चुनाव के लिए शहर का वार्ड नंबर 21 मेडिकल कॉलेज इन दिनों चर्चा में बना हुआ है. इसका कारण वार्ड में मतदाता की संख्या कम और प्रत्याशियों के संख्या ज्यादा है. वार्ड में लगभग 398 मतदाता हैं और 8 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. ऐसे में प्रत्याशियों को एक-एक वोट के लिए जद्दोजहद करना पड़ रहा है.

मेडिकल कॉलेज वार्ड राजनांदगाव

इतना ही नहीं सभी प्रत्याशी के परिवार में 4-4 वोटर हैं. ऐसे में माना जा रहा है यदि कोई प्रत्याशी अपने घर के आस-पास के 10 से 12 परिवारों का वोट पाने में कामयाब हो जाता है, तो चुनाव में जीत पक्की है. बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी सहित निर्दलीय प्रत्याशी वार्ड से चुनावी मैदान में डटे हुए हैं.

जीत के लिए राजनीतिक गणित
वार्ड में प्रत्याशी को 20 परिवारों को भी वोट मिल जाता है तो वह अपनी जीत दर्ज करा सकता है. राजनीतिक गणित के मुताबिक 50 से 60 वोट पाने वाले प्रत्याशी की जीत लगभग तय मानी जा रही है. हालांकि अब तक किसी भी पार्टी का कोई भी प्रत्याशी जीत को लेकर के आश्वस्त नहीं है. सभी प्रत्याशी इस वार्ड की जनसंख्या कम होने की वजह से संशय की स्थिति में हैं.

बेहद कम होगा जीत का अंतर
आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी चंद्रिका जनबन्धु का कहना है कि मेडिकल कॉलेज वार्ड से बेहद कम अंतर से प्रत्याशी को जीत हासिल होगी. इस कारण प्रत्याशी जनसंपर्क में अपना जोर लगाए हुए हैं. अब देखना यह है कि यहां कितने वोट से कौन प्रत्याशी जीत दर्ज करता है.

Last Updated : Dec 20, 2019, 12:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details