छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

खैरागढ़: प्रशासन ने सुनी व्यापारियों की पीड़ा, आज से शहर अनलॉक

खैरागढ़ को जिला प्रशासन ने अनलॉक करने का आदेश जारी कर दिया है. कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने की वजह से तकरीबन 10 दिनों से खैरागढ़ में पूर्ण लॉकडाउन था. लॉकडाउन में सभी दुकानें बंद रहने से व्यापारी वर्ग चिंतित थे, अनलॉक के बाद व्यापारियों ने राहत की सांस ली है.

By

Published : Jul 5, 2020, 12:23 PM IST

Updated : Jul 5, 2020, 2:28 PM IST

Police inspects Khairagarh
खैरागढ़ का जायजा लेती पुलिस

खैरागढ़/राजनांदगांव:कोरोना संक्रमित मिलने के बाद तकरीबन 10 दिन तक लॉकडाउन रहा खैरागढ़ क्षेत्र फिर से अनलॉक होने जा रहा है. जिला प्रशासन ने अनलॉक की तैयारी के साथ दुकानों के खोलने की इजाजत दे दी है. खैरागढ़ में सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक सभी दुकानें खुली रहेंगी. दुकानों के खुलने से व्यापारियों ने राहत की सांस ली है.

आज से खैरागढ़ अनलॉक

पढ़ें-खैरागढ़: स्वस्थ होने के बाद 2 कोरोना मरीज लौटे घर,लोगों ने किया स्वागत

खैरागढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था. इसके साथ ही पूरे विधानसभा क्षेत्र में लॉकडाउन प्रभावी था. क्षेत्र में पिछले 4 दिनों से एक भी केस नहीं आने से क्षेत्र को अनलॉक करने का फैसला जिला प्रशासन ने लिया है. इसके साथ ही इसे कंटेनमेंट जोन से भी मुक्त कर दिया गया है. शनिवार को खैरागढ़ से 2 मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

खैरागढ़

देर शाम आया आदेश

खैरागढ़ शहर को रविवार से अनलॉक करने का आदेश शनिवार देर शाम नगर पालिका ने मुनादी कराकर दिया. वहीं अनलॉक के नियम कायदों का पालन करने की भी हिदायत दी गई है. प्रशासन ने नियमों के उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है.

ETV भारत ने सामने लाया था व्यापारियों की पीड़ा

ETV भारत ने व्यापारियों की पीड़ा को 3 जुलाई को प्रमुखता से उठाया था. वहीं लॉकडाउन से हो रहे नुकसान को भी प्रशासन के सामने रखा था. जिसपर स्थानीय प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन से चर्चा कर रविवार से दुकान खोलने की इजाजत दी है. वहीं शहर में सभी तरह की व्यापार को हरी झंडी दे दी गई है.

Last Updated : Jul 5, 2020, 2:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details