छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

खैरागढ़ उपचुनाव 2022: 22 कंपनियों के 2500 जवान तैनात

Deployment of soldiers for Khairagarh election: खैरागढ़ उपचुनाव में सुरक्षा के लिए ढाई हजार जवान तैनात किए गए है. पुलिस ने बताया कि सुरक्षा की तैयारी पूरी है.

By

Published : Apr 3, 2022, 12:10 PM IST

Updated : Apr 3, 2022, 12:20 PM IST

Khairagarh assembly by election 2022
खैरागढ़ उपचुनाव 2022

राजनांदगांव:खैरागढ़ उपचुनाव के लिए 12 अप्रैल को मतदान होना है. मतदान को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से 22 कंपनियों के 2500 जवानों को तैनात किया गया है. नक्सल प्रभावित बूथों पर ज्यादा फोकस है. 64 बूथ नक्सल प्रभावित अति संवेदनशील व 18 संवेदनशील बूथ होने से सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गए है.

खैरागढ़ उपचुनाव 2022

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए सुरक्षा के लिए 22 कंपनियां खैरागढ़ पहुंच गई है. इनमें CRPF की 9 कंपनियां, BSF की 5 कंपनी, SSB की 4 और ITBP की चार कंपनियां शामिल हैं. खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में मतदान के लिए 291 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. उपचुनाव के दौरान सुरक्षा व शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर प्लान तैयार किया गया है. कंपनियां अपने निर्धारित क्षेत्र में पहुंच गई है. चुनाव को देखते हुए बॉर्डर के हिस्से में विशेष चेकिंग पॉइंट बनाकर चेकिंग की जा रही है.

Khairagarh assembly by election: पहली बार उपचुनाव में कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र- रमन सिंह

संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर जवान तैनात

खैरागढ़ में ढाई हजार जवान तैनात:पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि ' खैरागढ़ में शांति और निष्पक्ष मतदान के लिए पुलिस विभाग की तैयारी पूरी है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण सुरक्षा को लेकर पूरा ध्यान रखा गया है. नक्सल प्रभावित क्षेत्र के बूथों में पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों की तैनाती कर दी गई है. 22 कंपनियों के 2500 जवान सुरक्षा के लिए मिले हैं. ताकि नक्सलियों के किसी भी प्रकार के मंसूबे को नाकाम किया जा सके. जिला बल के जवान भी सुरक्षा संभालेंगे. 32 सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ एक ASI को तैनात किया जा रहा है. पुलिस की तरफ से तैयारी पूरी हैट.

खैरागढ़ में 12 अप्रैल को चुनाव: खैरागढ़ के विधायक देवव्रत सिंह के निधन के बाद यह विधानसभा सीट खाली हुई है. खैरागढ़ में 12 अप्रैल को मतदान होना है. 16 अप्रैल को मतों की गणना की जाएगी.

Last Updated : Apr 3, 2022, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details