छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जेसीसीजे ने लोक निर्माण विभाग के दफ्तर का किया घेराव, अगरबत्ती जलाकर किया विरोध प्रदर्शन

राजनांदगांव में जेसीसीजे ने लोक निर्माण विभाग का घेराव किया. सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार को लेकर इन्होंने पीडब्ल्यूडी दफ्तर का घेराव किया है. इस दौरान कार्यपालन अभियंता के अनुपस्थित होने पर जनता कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अगरबत्ती जलाकर प्रदर्शन किया.

protest by lighting incense sticks
अगरबत्ती जलाकर विरोध प्रदर्शन

By

Published : May 15, 2023, 4:54 PM IST

राजनांदगांव में जेसीसीजे का प्रदर्शन

राजनांदगांव: राजनांदगांव में जेसीसीजे ने आज भ्रष्टाचार के विरोध में राजनांदगांव पीडब्ल्यूडी दफ्तर का घेराव किया. कार्यपालन अभियंता के उपस्थित न होने पर उनकी तस्वीर के सामने अगरबत्ती जलाकर जेसीसीजे कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान जनता कांग्रेस ने सड़क निर्माण में लाखों रुपए के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने बेशर्म का पौधा लेकर जमकर नारेबाजी की.

सड़क निर्माण में लाखों का भ्रष्टाचार:जेसीसीजे का आरोप है कि विभिन्न सड़क निर्माण के जांच की मांग कुछ सालों से की गई है. लोक निर्माण विभाग ने इन सड़कों की जांच नहीं कराई है. हाल ही में मानपुर-मोहला ब्लॉक अंतर्गत निर्मित सड़क पर लाखों के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है.

तस्वीर के सामने अगरबत्ती जलाकर प्रदर्शन:इस बीच कार्यपालन अभियंता एके चौहान सूचना देने के बाद भी नहीं आए, जिस पर कार्यकर्ताओं ने चौहान की तस्वीर के सामने अगरबत्ती जलाकर प्रदर्शन किया. हालांकि लोक निर्माण विभाग के एसडीओपी के सिंघानिया ने पूरे मामले में जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है.

"मोहला-मानपुर क्षेत्र में लाखों रुपए की लागत से बने सड़क में भ्रष्टाचार किया गया है. इसकी शिकायत के बाद भी अब तक जांच नहीं हुई है. इस वजह से आज लोक निर्माण विभाग का घेराव किया गया है."-नवीन अग्रवाल, प्रदेश महासचिव, जनता कांग्रेस

ये है आरोप: जनता कांग्रेस का आरोप है कि सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है. कंक्रीट का मिक्स डिजाइन लोक निर्माण विभाग को 29 दिसम्बर वर्ष 2021 को मिला था. हालांकि संबंधित सब इंजीनियर ने एम-20 और एम-25 के कार्यों का मूल्यांकन 15 जून 2021 को किया. जबकि मिक्स डिजाइन विभाग में आया ही नहीं. तो किस आधार पर माप दर्ज किया गया. इससे साफ होता है कि कंक्रीट काम में बड़ा घोटाला हुआ है. ड्राइंग में 2.0 मीटर पुलिया के स्लैब की मोटाई 240 एमएम दी गई है, जबकि माप पुस्तिका में इसका नाम 2.0 मीटर दर्ज किया गया है. इसी तरह 2.0 मीटर पुलिया के स्लैब की मोटाई 300 एमएम दर्ज की गई है. मिट्टी की मात्रा में कमी है.

  1. Durg News : कार ने बाइक सवार युवकों को घसीटा, अस्पताल में दोनों ने दम तोड़ा
  2. Fire in Kawardha: कपड़ा दुकान में आग से लाखों का नुकसान
  3. छत्तीसगढ़ के सफाईकर्मी की आवाज में गजब का जादू, जानिए राज

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी:लोक निर्माण विभाग का घेराव करने बड़ी संख्या में जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता बेशर्म का पौधा लेकर लोक निर्माण विभाग कार्यालय पहुंचे थे. उन्होंने एक ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द भ्रष्टाचार से निर्मित सड़कों का हवाला देते हुए जांच की मांग की है. जांच नहीं होने पर आगे और उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details