छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: ओपी गुप्ता मामले में पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी गिरफ्तार

By

Published : May 22, 2020, 6:45 PM IST

बस्तर जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष जबिता मंडावी को शुक्रवार को मोहला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबिता मंडावी पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के OSD रहे ओपी गुप्ता पर लगे नाबालिग से यौन शोषण के आरोप में फरार चल रही थी.

jabita mandavi arrested in mohla
पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी गिरफ्तार

राजनांदगांव:पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के OSD रहे ओपी गुप्ता पर लगे नाबालिग से यौन शोषण के आरोप में फरार चल रही बस्तर जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष जबिता मंडावी को शुक्रवार को मोहला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस लंबे समय से मंडावी की तलाश में थी. इस बीच उनके निजी निवास से उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के ओएसडी ओपी गुप्ता पर नाबालिग से यौन शोषण किए जाने के आरोप लगे थे. इस मामले में मोहला पुलिस ने अपराध दर्ज कर पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की थी, लेकिन कार्रवाई के बाद नाबालिग के परिजन अचानक रहस्यमय तरीके से गायब हो गए. इस मामले को लेकर नाबालिग के चाचा ने एक एनजीओ की मदद से पुलिस से गुहार लगाई.

चार आरोपियों को किया गया था गिरफ्तार

आनन-फानन में मामले को दर्ज कर कार्रवाई की गई और पुलिस ने चार आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया. वहीं बस्तर जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष जबिता मंडावी इस मामले में लंबे समय से फरार चल रही थी. इस बीच पुलिस ने उन्हें उनके निवास से गिरफ्तार कर लिया है.

पढ़ें- नाबालिग के यौन शोषण के आरोप में रमन सिंह के OSD ओ पी गुप्ता गिरफ्तार

पूछताछ में होंगे कई खुलासे

मोहला थाना प्रभारी निलेश पांडे का कहना है कि आरोपी मंडावी से पूछताछ की जा रही है. मामले को पूरी तरह खंगाला जा रहा है. उनका कहना है कि इस मामले में कई तथ्य ऐसे आएंगे, जिससे नाबालिग के यौन शोषण किए जाने के मामले में पुलिस कोर्ट में कई सबूत पेश कर सकेगी.

जबिता मंडावी पर आरोप

जबिता मंडावी पर पीड़िता का अपहरण करने में सहयोग करने का आरोप है. मोहला पुलिस ने मंडावी के खिलाफ भी नामजद अपहरण का मामला दर्ज किया था. मंडावी, ओपी गुप्ता की काफी करीबी रही हैं. राजनांदगांव से पीड़िता को ले जाने में उनकी प्रमुख भूमिका थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details