छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बढ़ते अपराधों को लेकर सख्त हुए गृहमंत्री, हत्या की गुत्थी सुलझाने के निर्देश

By

Published : Jul 24, 2020, 7:06 PM IST

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजनांदगांव एसपी जितेंद्र शुक्ला को ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाने के निर्देश दिए हैं. गृहमंत्री ने एसपी जितेंद्र शुक्ला से फोन पर बात कर मामले की विस्तृत जानकारी ली. साथ ही दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ कर एक्शन लेने की बात कही है.

Home Minister tamradhawaj sahu
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

रायपुर: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने राजनांदगांव में मिली लावारिस लाश और ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाने के लिए राजनांदगांव एसपी जितेंद्र शुक्ला को निर्देशित किया है. गंडई थाना क्षेत्र में 22 जुलाई 2020 को एक बच्चे का शव मिला था. वहीं बुधवार को अंबागढ़ चौकी क्षेत्र के कातुलवाही गांव में युवक अनुज पटेल का शव मिला है. गृहमंत्री ने एसपी जितेंद्र शुक्ला से फोन पर बात कर मामले की विस्तृत जानकारी ली. साथ ही दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ कर उनपर उचित करवाई करने की बात कही है.

बढ़ते अपराधों को लेकर प्रशासन सख्त

प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर गृहमंत्री साहू लगातार पुलिस अधीक्षकों से बात कर रहे हैं. इससे पहले भी गृहमंत्री साहू ने SBI कैश वैन में लूट और गार्ड की हत्या करने वाले आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे, जिसके बाद पुलिस ने 10 घंटे के अंदर अपराधियों को पकड़ने में सफलता हासिल की थी. इस दौरान ताम्रध्वज साहू ने कहा था कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस बहुत ही अच्छा काम कर रही है.

पढ़ें: बिलासपुर: युवक ने अपने परिवार के 5 लोगों को उतारा मौत के घाट, खुद भी की आत्महत्या

इसके अलावा उन्होंने दुर्ग आईजी को 2 साल से लंबित पड़े शुभम नामदेव हत्याकांड के विषय को लेकर फटकार लगाई थी और विशेष जांच टीम बनाकर इस प्रकरण के जांच का आदेश दिया था.

अनलॉक के बाद बढ़ रहे अपराध

अनलॉक के बाद प्रदेश में आपराधिक गतिविधियां बढ़ी हैं. आए दिन किसी न किसी बड़े अपराध की सूचना मिलती रहती है. इससे पहले बेमेतरा में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया गया था. वहीं गरियाबंद के एक युवक ने अपने पड़ोसी पर जानलेवा हमला किया है. पीड़ित को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके अलावा शुक्रवार को बिलासपुर में युवक ने अपने परिवार के 5 लोगों को मौत के घाट उतार दिया और बाद में खुद भी आत्महत्या कर ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details