छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सांसद के लोकार्पण से पहले प्रशासन ने सील कर दिया स्कूल भवन

लाखों रुपये की लागत से बने हाईस्कूल भवन के लोकार्पण से पहले ही प्रशासन ने भवनों को सील कर दिया है, जिससे पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने नाराजगी जताई है.

हाईस्कूल भवन

By

Published : Aug 20, 2019, 8:07 PM IST

राजनांदगांव: डोंगरगढ़ के सहसपुर दल्ली और खैरा ग्राम पंचायत में लाखों रुपये की लागत से बने हाईस्कूल भवन को लोकार्पण से पहले ही प्रशासन सील कर दिया है. प्रशासन की कार्रवाई से पंचायत के जनप्रतिनिधि नाराज बताया जा रहे हैं. मामले में अब राजनीति भी शुरू हो गई है.

सांसद के लोकार्पण से पहले प्रशासन ने सील कर दिया स्कूल भवन

बताया जा रहा है, हाईस्कूल भवन को पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाया गया है. सोमवार को सहसपुर दल्ली और खैरा में नये बने स्कूल भवनों का उद्घाटन किया जाना था, इसके लिए आमंत्रण कार्ड भी पंचायत के जरिए बांट दिया गया था. लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संतोष पांडे, अतिथि के रूप में विधायक भुनेश्वर बघेल, जिला पंचायत अध्यक्ष चित्रलेखा वर्मा, संतोष अग्रवाल, शशिकांत द्विवेदी, पूर्व विधायक सरोजनी बंजारे सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के नाम शामिल थे. इसके बावजूद लोकार्पण की औपचारिकता को लेकर भवनों को सील कर दिया गया.

स्थानीय विधायक में आक्रोश
क्षेत्र के लोगों के मुताबिक भवन का लोकार्पण कांग्रेस के विधायक के हाथों नहीं करा भाजपा सांसद के हाथों कराए जाने से स्थानीय विधायक नाराज थे और उन्होंने प्रशासन को शिकायत कर दोनों भवनों को सील करवा दिया है. मामले में प्रशासन का कहना है कि लोकार्पण के लिए प्रशासन से अनुमति ली जानी चाहिए थी, लेकिन अनुमति नहीं ली गई और कार्ड छपा दिया गया है. इस वजह से यह कार्रवाई की गई है.

19 अगस्त को किया जाना था भवन का लोकार्पण
काफी इंतजार के बाद ग्रामीणों की मांग पर सहसपुर दल्ली में हाई स्कूल भवन निर्माण की स्वीकृति मिली थी और फिर भवन बनकर तैयार हुआ था. इन भवनों का लोकार्पण 19 अगस्त को किया जाना था. लोकार्पण से संबंधित शिकायत के बाद प्रशासन ने बीते 17 अगस्त की रात को ही आनन-फानन में कार्रवाई करते हुए उक्त भवनों को सील कर दिया.

कलेक्टर ने जारी किए लिखित आदेश
वहीं प्रशासन ने देर रात जिले में विकास कार्यों के लोकार्पण और भूमि पूजन को लेकर रोक लगा दी है. कलेक्टर ने इसके लिए लिखित आदेश जारी किया है. इस आदेश के बाद से अब राजनीतिक माहौल गरमा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details