छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

LED से हुए आंखों में संक्रमण के बाद जागा प्रशासन, गांव में लगाया स्वास्थ्य कैंप

डोंगरगांव ब्लॉक के घनेरी गांव में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान चाइना लाइट फटने से लोगों की आंखों में हुए संक्रमण की शिकायत के बाद अब जिला प्रशासन ने गांव की सुध ली है.

By

Published : Sep 21, 2019, 7:25 AM IST

Updated : Sep 21, 2019, 12:33 PM IST

स्वास्थ्य कैंप का आयोजन

राजनांदगांव: डोंगरगांव ब्लॉक के घनेरी गांव में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान चाइना लाइट फटने से लोगों की आंखों में हुए संक्रमण की शिकायत के बाद अब जिला प्रशासन ने गांववालों की सुध ली है. कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने गांव का दौरा कर लोगों का हालचाल जाना है. वहीं प्रतिबंधित चाइना LED के उपयोग को लेकर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

कलेक्टर ने गांव की ली सुध

दरअसल, डोंगरगांव ब्लॉक के ग्राम पंचायत मनेरी के आश्रित ग्राम घनेरी में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान चाइना लाइट फटने से तकरीबन 100 ग्रामीणों के आंखों में संक्रमण की शिकायत हुई थी. आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग ने यहां पर कैंप लगाकर लोगों का उपचार किया. दूसरे दिन भी स्थिति सामान्य नहीं हो पाई थी, इसके चलते कलेक्टर ने गांव का दौरा कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया है.

वहीं कलेक्टर ने प्रतिबंधित चाइना LED के उपयोग को लेकर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. हालांकि जिले में पहले ही 8 मामले आ चुके हैं, जिनमें चाइना LED के फटने से लोगों के आंखों में संक्रमण फैला है.

डेकोरेशन संचालक के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई
इस मामले में प्रशासन का रवैया नरम दिखाई दे रहा है. सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान टेंट संचालक ने प्रतिबंधित एलईडी लाइट का उपयोग किया था. प्रशासन ने न तो टेंट संचालक और न ही दुकानदार के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई की है. प्रशासन ने केवल स्वास्थ्य कैंप लगाकर इस मामले में फिर लचीला रवैया अपनाया है.

Last Updated : Sep 21, 2019, 12:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details