छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 6, 2020, 5:26 PM IST

Updated : Jul 6, 2020, 8:53 PM IST

ETV Bharat / state

10 साल तक पैसे जमा कराये, अब कंपनी बंद कर फरार हो गया संचालक

भिलाई की चिटफंंड कंपनी सर्वोदय मल्टीट्रेड कंपनी लिमिटेड माइक्रो इनवेस्टमेंट पिछले 10 से साल से चल रही है. इस कंपनी में कई लोगों ने अपनी पूंजी लगा दी. रकम देने के टाइम कंपनी फरार हो गई. पुलिस कंपनी के सीएमडी तरूण साहू की तलाश में जुटी है.

police station
पुलिस स्टेशन

खैरागढ़/राजनांदगांव: भिलाई की चिटफंड कंपनी सर्वोदय मल्टीट्रेड कंपनी लिमिटेड माइक्रो इनवेस्टमेंट के मास्टर माइंड आरोपी की तालाश में पुलिस जुट गई है. कंपनी के सीएमडी तरूण साहू पर चिटफंड कंपनी चलाने और लोगों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है. वहीं उसके साथ फरार दो अन्य डॉक्टर भी निवेशकों से धोखाधड़ी करने में शामिल थे. बहरहाल पुलिस ने भाजपा मंडल अध्यक्ष और नगर पालिका नेता प्रतिपक्ष कमलेश कोठले समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस, मास्टर मांइड समेत तीन अन्य आरोपियों की तालश में जुटी हुई है.

चिटफंंड की आड़ में धोखाधड़ी
कंपनी रातों-रात फरार
करीब 10-11 साल से चिटफंड कंपनी के आरोपी डायरेक्टर ने क्षेत्र के सैंकड़ों ग्रामीणाों को पैसे का लालच देकर रकम जमा कराया, लेकिन मियाद पूरी होते ही कंपनी सामान समेट फरार हो गई. बीते शनिवार को जब ठगी की शिकायत खैरागढ़ थाने में की गई, तब दूसरे दिन ही खैरागढ़ पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मुख्य आरोपी तरूण अभी भी फरार है.

गरीबों की गाढ़ी कमाई लेकर भागे आरोपी
भिलाई की चिटफंंड कंपनी सर्वोदय मल्टीट्रेड कंपनी लिमिटेड माइक्रो इनवेस्टमेंट पिछले करीब 10-11 साल से चल रही थी. कंपनी में सैंकड़ों ग्रामीणों को दोगुने रकम और अधिक ब्याज का लालच देकर रुपये जमा कराए गए थे. निवेशकों ने भी कंपनी के झांसे में आकर अपनी मेहनत की कमाई कंपनी में निवेश कर दी थी.

नहीं मिला पैसा
मियाद पूरी होने के बाद जब निवेशकों को उनके जमापूंजी नहीं मिली, तो निवेशकों ने कंपनी के चक्कर लगाए. पता चला कि कुछ दिनों के बाद कंपनी बंद हो गई. एमडी समेत सभी डायरेक्टर कंपनी बंदकर फरार हो गए. निवेशकों की शिकायत के बाद खैरागढ़ पुलिस ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर मास्टर माइंट आरोपी की तलाश में जुटी है.

Last Updated : Jul 6, 2020, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details