छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भूपेश सरकार को किसानों की चेतावनी, कहा-'वादाखिलाफी के खिलाफ लड़ेंगे लड़ाई'

कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान किसानों को धान का 2500 रुपए समर्थन मूल्य देने की बात कही थी, लेकिन घोषणा के बाद अब पलटी मार रही है, जिसको लेकर किसानों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी बना ली है.

By

Published : Nov 29, 2019, 8:14 PM IST

Updated : Nov 29, 2019, 11:44 PM IST

भूपेश सरकार को किसानों की चेतावनी
भूपेश सरकार को किसानों की चेतावनी

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ सरकार के 2500 रुपए के समर्थन मूल्य पर धान खरीदी नहीं किए जाने को लेकर जिला किसान संघ में भारी नाराजगी है. संघ से जुड़े किसानों ने बैठक कर राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है. साथ ही संघ के लोगों ने सरकार पर किसानों के साथ छल करने का आरोप लगाया है.

भूपेश सरकार को किसानों की चेतावनी

मामले में किसान नेता सुदेश टीकम का कहना है कि 'राज्य की कांग्रेस सरकार ने किसानों के साथ अन्याय किया है. 2500 रुपए के समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की बात कही गई थी, लेकिन अचानक सरकार ने पलटी मार दी है'.

सड़क पर उतरकर लड़ेंगे लड़ाई
इससे किसान संघ बैठक कर सरकार के खिलाफ रणनीति तैयार की है. राज्य सरकार 1 दिसंबर से 25 सौ रुपए में धान खरीदी नहीं करती है, तो किसान संघ सड़क पर उतरकर लड़ाई लड़ेगा. किसान संघ ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन सौंपा है.

चुनाव के दौरान किया था वादा
बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान किसानों को धान का 2500 रुपए समर्थन मूल्य देने की बात कही थी, लेकिन फिलहाल ऐसा होता नहीं दिख रहा है.

Last Updated : Nov 29, 2019, 11:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details