छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: धान बेचने खरीदी केंद्र पहुंचे किसान की हार्ट अटैक से मौत

मंगलवार को घुमका खरीदी केन्द्र में धान बेचने पहुंचे किसान की हार्ट अटैक से मौत हो गई. किसान ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. इस घटना के बाद खरीदी केन्द्र में हड़कंप मच गया.

By

Published : Dec 9, 2020, 9:13 AM IST

Updated : Dec 9, 2020, 9:56 AM IST

Farmer Dies Of Heart Attack
किसान की हार्ट अटैक से मौत

राजनांदगांव:छ्त्तीसगढ़ में धान खरीदी जारी है. मंगलवार को घुमका धान खरीदी केंद्र में धान बेचने पहुंचे किसान करण साहू की मौत हो गई है. मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, किसान गिधवा गांव का रहने वाला है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि रिश्वत लेने के चक्कर में धान को खराब बताया गया. किसान के बेटे ने इसके लिए धान खरीदी केंद्र के प्रभारी को दोषी ठहराया है और जांच की मांग की है.

किसान के परिजनों ने आरोप लगाया है कि सोसायटी में धान लेकर पहुंचे किसान के धान को खराब बताया गया. इसके बाद किसान की तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई. मृतक करण साहू के बेटे दीपक साहू ने बताया कि उसके पिता टोकन के आधार पर सुबह 10 बजे 1 कट्ठा मसूरी और 23 कट्ठा 1010 किस्म की धान लेकर खरीदी केंद्र पहुंचे थे. इस दौरान समिति के लोगों ने 1010 किस्म के धान की क्वॉलिटी को खराब बताया और तौलाई के लिए 500 रुपए की मांग की. ऐसा सुनते ही किसान को सदमा लगा और उसकी मौत हो गई. परिजनों ने इसकी शिकायत गुफा थाने में की है.

पढ़ें: किसान आत्महत्या केस: मारंगपुरी में पीड़ित किसान के परिवार से मिले विधायक संतराम नेताम


धान खरीदी केंद्र के प्रभारी ने आरोपों को किया खारिज

वहीं खरीदी केंद्र के प्रभारी ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है. प्रभारी ने बताया कि किसान के धान में किसी भी तरीके की कोई कमी नहीं निकाली गई थी. किसान का धान खरीदा जा रहा था. इस बीच अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई. कर्मचारियों ने किसान की तबीयत बिगड़ता देख डायल 112 को फोन करके इस बात की सूचना भी दे दी थी.

Last Updated : Dec 9, 2020, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details