छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: राइस मिल मालिक पर किसान से मारपीट का आरोप

By

Published : Jun 13, 2020, 6:41 PM IST

Updated : Jun 14, 2020, 12:55 PM IST

राजनांदगांव में एक राइस मिल मालिक पर कमलेश पटेल नाम के किसान ने मारपीट का आरोप लगाया है. किसान ने मिल मालिक के खिलाफ थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है. किसान की शिकायत पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया है.

farmer-accused-rice-mill-owner-of-assaulting-in-rajnandgaon
राइस मिल मालिक पर किसान से मारपीट करने का आरोप

राजनांदगांव:राइस मिल संचालक पर एक किसान ने मारपीट का आरोप लगाया है. किसान ने इसकी रिपोर्ट भी पुलिस थाने में दर्ज कराई है, जिसपर पुलिस ने राइस मिल मालिक सहित तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज किया है.

राइस मिल मालिक पर किसान से मारपीट का आरोप

डोंगरगढ़ गाजमर्रा रोड स्थित अग्रवाल प्रॉसेस राइस मिल के मालिक पर अंडी गांव के रहने वाले किसान कमलेश पटेल ने मारपीट का आरोप लगाया है. किसान का कहना है कि राइस मिल के मालिक ने मिल के अंदर ही मारपीट करते हुए उसका सिर फोड़ दिया. इसके बाद लहू लुहान किसान मिल से सीधे डोंगरगढ़ पुलिस स्टेशन पहुंचा और मिल मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. जहां पुलिस ने प्राथमिक जांच के लिए किसान को सरकारी अस्पताल भेजा दिया.

राइस मिल मालिक पर आरोप

इधर, पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है, लेकिन मामले में अभी तक राइस मिल संचालक मनोज अग्रवाल की गिरफ्तारी नहीं होने से किसान डरा हुआ है. पीड़ित किसान कमलेश पटेल ने मीडिया को बताया कि धान बेचने के बाद भी मिल मालिक ने उसे पैसे का भुगतान नहीं किया है.

पढ़ें:बेमेतरा: तहसीलदार पर किसान से मारपीट का आरोप

किसान ने मिल मालिक पर आरोप लगाया है कि धर्मकांटा में भी कांटामारी करके तौल में गड़बड़ी की गई है, जिसकी अलग से जांच होनी चाहिए. वहीं न्याय की उम्मीद लिए किसान अनुविभागीय अधिकारी के पास पहुंचा है. जहां अधिकरी से मुलाकात नहीं होने पर उसने अपनी शिकायत को शिकायत पेटी में डाल कर मिल मालिक मनोज अग्रवाल की गिरफ्तारी की मांग करते हुए धरने पर बैठ गया. हालांकि, पहले अधिकारियों के समझाइश के बाद किसान ने धरना खत्म कर दिया था, लेकिन शनिवार की सुबह फिर तहसील कार्यालय के पास धरने पर बैठ गया है. इस मामले में पुलिस विभाग के जांच अधिकारी ने बताया कि मिल संचालक के खिलाफ FIR दर्ज किया जा चुका. वहीं मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : Jun 14, 2020, 12:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details