छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

गांधी विचार पदयात्रा का हुआ समापन, जन-जन तक पहुंचाया बापू का संदेश

प्रदेश सरकार की ओर से निकाली गई गांधी विचार पदयात्रा का राजनांदगांव में समापन हुआ.

By

Published : Oct 18, 2019, 8:42 AM IST

गांधी विचार पदयात्रा का समापन

राजनांदगांव:गांधी के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस सरकार की ओर से निकाली गई गांधी विचार पदयात्रा पूरे जिले में भ्रमण करने के बाद शहर के जयस्तंभ चौक पहुंची, जहां इसका समापन किया गया.

गांधी विचार पदयात्रा का समापन

समापन पर मुख्य अतिथि के रूप में जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर शामिल हुए और लोगों को गांधी जी के विचारों और उनके संदेशों से अवगत कराया. आयोजन में छोटे बच्चों ने गांधी की वेशभूषा धारण कर चरखा चलाकर लोगों में अहिंसा का संदेश दिया.

11 से 17 अक्टूबर तक निकली पदयात्रा

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को आत्मसात करने व जन-जन तक उनके संदेश को पहुंचाने के उद्देश्य से नगर निगम द्वारा गांधी विचार पदयात्रा का आयोजन 11 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक किया गया. इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में रथ रवाना कर गांधीजी के देश के प्रति योगदान को नई पीढ़ी तक पहुंचाया गया.

मनमोहक कार्यक्रमों से बांधा समां
गांधी विचार पदयात्रा के समापन अवसर पर भारतीय बंधु द्वारा मनमोहक भजनों की प्रस्तुति दी गई. इस दौरान शहर में डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन करने वाली स्वच्छता दीदियों को सम्मानित किया गया. वहीं लोगों से गांधी के आदर्शों पर चलकर स्वच्छता बनाए रखने की अपील भी की गई. इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के अलावा जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details