छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 4, 2020, 8:38 PM IST

ETV Bharat / state

डोंगरगांव: प्रशासन की मौजूदगी में हटाया गया अवैध अतिक्रमण

डोंगरगांव में पुलिस लगातार अवैध अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में शुक्रवार को प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में ग्राम पंचायत रातापायली की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को ग्रामवासियों की सहमति से हटाया गया.

encroachment
अतिक्रमण

राजनांदगांव: डोंगरगांव के शासकीय जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए सरपंच ग्राम पंचायत रातापायली ने कार्रवाई की है. शुक्रवार को प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में ग्राम पंचायत रातापायली की जमीन पर हुए अतिक्रमण को ग्रामवासियों की सहमति से हटाया गया.

रातापायली के आश्रित गांव भाखरी में ग्राम पंचायत में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए स्थान आरक्षित किया गया था. जिसका भूमिपूजन भी कर लिया गया था, लेकिन संबंधित कब्जाधारी ने रातों-रात इसे धार्मिक स्थल का रूप दे दिया. वहीं भूमी को खाली कराने गए पुलिसकर्मियों को भी ग्रामीणों ने खूब खरी-खोटी सुनाई है.

पढ़ें: कोरबा: CSEB की जमीन से हटाए गए 40 परिवारों ने कहा- 'भरी बरसात में हमें बेघर कर दिया, कहां जाएं'

सामुदायिक भवन की जमीन पर अतिक्रमण

लंबे समय की समझाइश के बाद आखिरकार गांव वाले अतिक्रमण हटाने को मान गए. गांव की सरपंच अनीता चंद्राकर ने बताया कि विधायक मद से इस स्थल पर सामुदायिक भवन बनाया जाना था, लेकिन जमीन पर अतिक्रमण होने के कारण काम पूरा नहीं किया जा सका है. बार-बार नोटिस दिए जाने के बाद भी लोग जमीन खाली करने को तैयार नहीं हो रहे थे.

निर्माणाधीन भवन का ले-आउट तैयार

अतिक्रमण हटाए जाने के बाद तहसीलदार शिव कंवर ने निर्माणाधीन भवन का ले-आउट तैयार कर नींव खुदाई का काम शुरू कर दिया है. पुलिस लगातार अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details