छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सामान छोड़ भागे नक्सली

By

Published : Jul 18, 2020, 8:20 PM IST

Updated : Jul 18, 2020, 9:18 PM IST

राजनांदगांव के औंधी क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली अपना सामान छोड़ मौके से भाग निकले.

police naxalite encounter
पुलिस नक्सली मुठभेड़

राजनांदगांव : नक्सल प्रभावित औंधी थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम बोगाटोला के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच में जबरदस्त मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मौके पर अपना सामान छोड़ भाग निकले. सुरक्षाबलों की टीम ने नक्सलियों की मौजूदगी वाले इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी है.

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

शनिवार को पुलिस पार्टी को सूचना मिली थी कि जंगल के रास्ते नक्सली बड़ी संख्या में बोगाटोला के आसपास मौजूद हैं. सूचना पर पुलिस की सर्चिंग पार्टी और आईटीबीपी के जवान की एक टुकड़ी मौके के लिए रवाना हुई. इस बीच नक्सलियों को पुलिस के आने की खबर मिलते ही उन्होंने पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया. नक्सलियों ने पुलिस की सर्चिंग पार्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. जिसके जवाब में पुलिस ने भी नक्सलियों पर फायरिंग की, इस दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले.

नक्सलियों का सामान बरामद

नक्सलियों के घायल होने की संभावना

एसपी जितेंद्र शुक्ल का कहना है कि पुलिस जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. दोनों ओर से जबरदस्त फायरिंग हुई, इस दौरान पुलिस ने नक्सलियों का डटकर मुकाबला किया, फायरिंग के दौरान नक्सली मैदान छोड़कर भाग निकले. लेकिन जवानों का दावा है कि फायरिंग के दौरान कई नक्सली घायल हो सकते हैं. इसलिए सर्चिंग पार्टी घायल नक्सलियों की तलाश भी कर रही है. हालांकि देर शाम तक पुलिस को कोई भी घायल नक्सली नहीं मिल पाया है.

सामान छोड़ भागे नक्सली

पढ़ें-नक्सल मोर्चे पर बड़ी कामयाबी, इनामी नक्सली डेविड की निशानदेही पर नक्सलियों का डंप बरामद

लगातार ठिकाना बदल रहे नक्सली

बता दें कि नक्सलियों के प्लाटून कमांडर डेविड को पुलिस ने कुछ दिन पहले ही छुरिया इलाके से घायल अवस्था में गिरफ्तार किया था. नक्सली डेविड के गिरफ्तार होने के बाद से लगातार उसकी निशानदेही पर राजनंदगांव पुलिस को बड़ी संख्या में नक्सलियों के डंप मिल रहे हैं. नक्सली लगातार अपने दैनिक उपयोग के सामान को लेकर ठिकाना बदल रहे हैं. बावजूद इसके राजनांदगांव पुलिस को नक्सलियों का बेहतर इनपुट मिल पा रहा है यही कारण है कि नक्सली लगातार पुलिस के हाथों मात खा रहे हैं.

Last Updated : Jul 18, 2020, 9:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details