छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: 3 महीने से वेतन न मिलने पर कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

राजनांदगांव में ठेका कंपनी मेटास में कार्यरत कर्मचारियों ने 3 महीने से वेतन का भुगतान नहीं किए जाने को लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में धरना प्रदर्शन किया है. वहीं इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया है.

By

Published : Feb 23, 2020, 11:47 AM IST

Employees protest
कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

राजनांदगांव: अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज, राजनांदगांव में ठेका कंपनी मेटास में कार्यरत कर्मचारियों को 3 महीने से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है जिससे कर्मचारी परेशान है. कर्मचारियों ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में धरना देकर वेतन भुगतान किए जाने की मांग की है. वहीं कुछ कर्मचारियों का कहना है कि उन्होंने पिछले 8 दिनों से कुछ खाया भी नहीं है.

3 महीने से वेतन न मिलने पर कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

कर्मचारियों का कहना है कि समय पर सैलरी नहीं मिलने की वजह से उनकी स्थिति खराब हो गई है. घर में बच्चों की स्कूल फीस भरने तक पैसे नहीं है. कर्मचारी लगातार कंपनी के प्रबंधन से संपर्क कर रहे हैं, लेकिन कंपनी के प्रबंधक का न तो कोई आता-पता है और न ही मोबाइल से उनसे संपर्क हो पा रहा है.

अस्पताल प्रबंधन ने हस्तक्षेप से किया इंकार

वहीं इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने भी अपने हाथ खींच लिए है. अस्पताल प्रबंधन ने कर्मचारियों के वेतन भुगतान में किसी भी तरह के हस्तक्षेप से साफ इंकार कर दिया है, जिस वजह से कर्मचारियों की स्थिति अधर में अटकी हुई है.

3 महीने से नहीं मिला वेतन

अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज में तकरीबन 36 से ज्यादा ऐसे कर्मचारी है जो मेटास कंपनी के जरिए ठेके पर कार्यरत हैं. इन कर्मचारियों को मेटास कंपनी की ओर से वेतन का भुगतान किया जाना है, लेकिन 3 महीने से कंपनी ने कर्मचारियों को कोई भी भुगतान नहीं किया है. ऐसी स्थिति में कंपनी की विश्वसनीयता को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं.

कर्मचारी लगातार वेतन नहीं मिलने की वजह से ब्याज में पैसा लेकर अपना घर चला रहे हैं. वहीं कुछ दिन पहले सूदखोरों ने ब्याज की रकम नहीं मिलने के कारण सफाई कर्मचारी शैलेंद्र निषाद की जमकर पिटाई की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details