छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बड़े भाई ने पत्नी के साथ मिलकर छोटे भाई की कर दी हत्या, शराब बनी वजह

By

Published : Jul 25, 2020, 2:22 AM IST

राजनांदगांव के अंबागढ़ चौकी थाना क्षेत्र में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के बड़े भाई और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है. दोनों पर आरोप है कि छोटे भाई के शराब पीकर लड़ाई-झगड़े से परेशान थे, इसलिए मौका पाकर उसकी हत्या कर दी .

elder-brother-murdered-younger-brother
छोटे भाई की कर दी हत्या

राजनांदगांव: पुलिस ने अंबागढ़ चौकी थाना क्षेत्र में हुई हत्या की गुत्थी को महज 12 घंटे में सुलझा लिया है. हत्या के आरोप में मृतक के बड़े भाई और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक अपने छोटे भाई की हरकतों से तंग आकर बडे़ भाई ने पत्नी के साथ मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया. हत्या के आरोप के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल दोनों को न्यायिक रिमांड जेल भेज दिया गया है.

अंबागढ़ चौकी थाना प्रभारी आशीर्वाद रहटगांवकर ने बताया कि कातुलवाही निवासी रामसिंग ने 22 जुलाई को थाना में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका छोटा बेटा 19 वर्षीय अनुज पटेल रात में परिवार के साथ खाना खाने के बाद सो गया था. सुबह बिस्तर में वह मृत अवस्था में पड़ा हुआ मिला. इसके बाद मामला दर्ज कर इस मामले की जां शुरू की गई थी. जांच के दौरान मृतक अनुज पटेल के परिजनों से पूछताछ की गई. मृतक के बड़े भाई अन्नू लाल पटेल के बयान में पुलिस को शक हुआ. उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो अन्नू पटेल टूट गया और उसने प्रताडना से तंग कर अपनी पत्नी के साथ मिल कर छोटे भाई अनुज पटेल का गला घोंट कर हत्या करना स्वीकार किया.

पढ़ें:राजनांदगांव में 28 नए कोरोना मरीजों की पहचान, ITBP के 2 जवान समेत एक आरक्षक भी शामिल

शराब बनी वजह

आरोपी अन्नू पटेल ने पुलिस को बताया कि मृतक अनुज पटेल शराब पीकर उससे और उसकी पत्नी से लड़ाई और मारपीट करता था. 21 जुलाई को भी खेत में काम करने के नाम पर मृतक अनुज पटेल अपने बड़े भाई अन्नू पटेल और भाभी से मारपीट किया था. रात में सोने के बाद आरोपी अन्नू पटेल अपनी पत्नी लतेश्वरी पटेल के साथ अनुज के कमरे में पहुंचा और गमछा से मुंह बंद कर गला घोंट कर हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details