छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: बेमौसम बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, 6 डिग्री पहुंचा पारा

By

Published : Feb 6, 2020, 9:38 AM IST

बुधवार रात हुई जोरदार बारिश के बाद गुरुवार सुबह से हल्की बारिश शुरू हो गई है. बढ़ती ठंड के साथ ही बारिश की वजह से लोगों और किसानों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण लोगों का घर से निकला मुश्किल हो गया है.

difficulties due to Unseasonal rain in rajnandgaon
बेमौसम बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें,

राजनांदगांव: बेमौसम बारिश से जहां एक ओर किसान परेशान हैं. वहीं बेमौसम बरसात की वजह से खेतों में लगी फसल बर्बाद हो रही है. ठंड में भी बढ़ोतरी हुई है. जिले में बुधवार देर रात हुई बारिश की वजह से तापमान 6 डिग्री पहुंच गया है. कोहरे की वजह से सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है.

बेमौसम बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें

जिले में 2 दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. बारिश की वजह से ठंड और कोहरे का प्रकोप बढ़ा है. कोहरा की वजह से विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम हो गई है. दूर-दूर तक कुछ नजर नहीं आ रहा. जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है. घने कोहरे के कारण लगभग दो घंटे तक यातायात व्यवस्था ठप्प रही. बारिश और कोहरे की वजह से सुबह से चलने वाली यात्री वाहन देर से रवाना हो रहा है. ठंड की वजह से सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को परेशानी उठानी पड़ रही है.

किसानों को हो रहा नुकसान
बुधवार रात हुई जोरदार बारिश के बाद गुरुवार सुबह से हल्की बारिश शुरू हो गई है. बढ़ती ठंड के साथ ही बारिश की वजह से लोगों और किसानों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. एक ओर जहां शीतलहर जोरों पर है, तो वहीं रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण लोगों का घर से निकला मुश्किल हो गया है. बता दें, बेमौसम बारिश की वजह से रबी फसल को खासा नुकसान पहुंच रहा है, जिससे किसानों को अपनी लागत निकालने में मुश्किल हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details