छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मृत ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद

डोंगरगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से प्राथमिक इलाज के बाद राजनांदगांव रेफर करने के दौरान रास्ते में दम तोड़ने वाले ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद मृतक के संपर्क में आने वाले लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है.

By

Published : Jul 11, 2020, 9:52 AM IST

Community Health Center Dongargaon
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोंगरगांव

राजनांदगांव: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोंगरगांव में इलाज के लिए पहुंचे ट्रक ड्राइवर की मौत होने के तीन दिन बाद उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई है. ड्राइवर के इलाज के दौरान प्राथमिक संपर्क में आए डॉक्टर सहित तीन नर्स और एक मितानिन को तत्काल प्रभाव से क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है.

शुक्रवार को मृतक के संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं, हालांकि मृत ड्राइवर को राजनांदगांव शिफ्ट करने के लिए ले जा रहे 108 एम्बुलेंस के कर्मियों के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है. वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोंगरगांव को कोरोना रिपोर्ट की सूचना मिलते ही पूरे अस्पताल परिसर को सैनिटाइज कराया गया है.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोंगरगांव

ड्राइवर की रास्ते में हो गई थी मौत

बता दें कि 7 जुलाई को बैंगलुरू से लौटे 55 वर्षीय ट्रक ड्राइवर को अचानक सीने में दर्द उठा और उसे पसीना आने लगा. जिसके बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोंगरगांव लाया गया था, जहां डॉक्टर्स ने प्राथमिक इलाज के बाद 108 एंबुलेंस की मदद से उसे मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव रेफर किया था. इसी बीच रास्ते में ड्राइवर ने दम तोड़ दिया था.

संपर्क में आने वाले सभी लोगों को किया गया क्वॉरेंटाइन

डॉक्टर्स ने मृतक में कोरोना के लक्षण मिलने पर उसकी जांच कराई थी. रिपोर्ट में उसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. इसके बाद प्रशासन फौरन हरकत में आया और ड्राइवर के प्राथमिक संपर्क में आने वाले डॉक्टर्स और कर्मचारियों को क्वॉरेंटाइन किया गया. इस केस के बाद से ही अस्पताल के कर्मचारियों में भय का वातावरण बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details