छत्तीसगढ़

chhattisgarh

खैरागढ़: स्वस्थ होकर लौटे होटल संचालक का तालियों के साथ हुआ स्वागत

By

Published : Jun 29, 2020, 10:33 PM IST

खैरागढ़ में कोरोना पॉजिटिव मिले सिविल अस्पताल की महिला लैब टेक्नीशियन और इतवारी बाजार के होटल संचालक स्वस्थ हो गए हैं, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दोनों को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

corona positive hotel owner of  khairagarh discharged form covid 19 hospital
स्वस्थ होकर लौटे होटल संचालक

राजनांदगांव/खैरागढ़:कोरोना संक्रमण की चपेट में आए खैरागढ़ सिविल अस्पताल की महिला लैब टेक्नीशियन और इतवारी बाजार के होटल संचालक स्वस्थ हो गए हैं. उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दोनों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. सोमवार देर शाम जब होटल संचालक स्वस्थ होकर घर लौटे तो लोगों ने तालियों के साथ उनका स्वागत किया.

स्वस्थ होकर घर लौटे होटल संचालक

बता दें, पिछले साेमवार को ही दोनों खैरागढ़ में संक्रमित पाए गए थे. दोनों की सैंपल जांच पाॅजिटिव आने के बाद शहर में हड़कंप मच गया था. जानकारी के मुताबिक खैरागढ़ सिविल अस्पताल की महिला लैब टेक्नीशियन ब्लाॅक के मदनपुर में संक्रमित पाए गए चाचा-भतीजी के परिवार का सैंपल लेने के दौरान कोरोना के चपेट में आई थी. वहीं शहर के इतवारी बाजार के होटल संचालक की भीड़ को ध्यान में रखते हुए रैंडम सैंपल लिया गया था.

स्वस्थ होकर घर लौटी महिला लैब टेक्नीशियन

53 लोगों की रिपोर्ट आई थी निगेटिव
स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने उस समय बड़ी राहत की सांस ली थी, जब दोनों संक्रमितों के संपर्क में आए करीब 53 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. क्योंकि दोनों ही भीड़-भाड़ वाले एरिया में काम करते हैं. इससे लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है.

रोज 40 सैंपल लेने का लक्ष्य
शहर में कोराेना मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जांच का दायरा बढ़ाया है. विभाग रोजाना करीब 40 लोगों की रैंडम सैंपलिंग करने का लक्ष्य रखा है. विभाग भीड़-भाड़ वाली जगह में रहने वाले लोगों की सैंपल ले रहा है.

अब 6 एक्टिव केस
खैरागढ़ ब्लॉक में अब तक कोरोना के 15 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 9 लोग पूरी तरह स्वस्थ्य हो चुके हैं. फिलहाल खैरागढ़ में अब 6 एक्टिव केस बचे हैं, जिनका इलाज कोविड-19 अस्पताल में चल रहा है.

पढ़ें:COVID-19 UPDATE: 25 जिलों के 101 ब्लॉक रेड जोन में शामिल, 34 ब्लॉक ऑरेंंज जोन में

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 2600 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2000 से ज्यादा लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं रविवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद एक्टिव केसों की संख्या 600 से ज्यादा हो गई है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड अस्पताल में जारी है. कोरोना से छत्तीसगढ़ में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details