छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: कोरोना पॉजिटिव युवती की तड़प-तड़पकर हुई मौत, प्रबंधन पर लगे गंभीर आरोप

राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित युवती की मौत हो गई. परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि युवती दर्द से कराहती रही, लेकिन उसे समय पर इलाज नहीं मिल पाया. इसके कारण युवती की मौत हो गई.

By

Published : Aug 20, 2020, 9:26 PM IST

corona-positive-girl-dies-in-rajnandgaon-medical-college-hospital
युवती की तड़प-तड़पकर हुई अस्पताल में मौत

राजनांदगांव: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल में गुरूवार को एक कोरोना संक्रमित युवती की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक युवती का कोविड-19 अस्पताल में इलाज चल रहा था. इसी बीच युवती की गुरूवार को कोरोना वायरस से मौत हो गई. इस पर परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों के मुताबिक युवती को पेट में दर्द हुआ, जिससे वह डॉक्टरों से इलाज के लिए गुहार लगाई, लेकिन डॉक्टरों ने न जांच किया, न ही इलाज की. इसके कारण युवती की मौत हो गई.

कोरोना पॉजिटिव युवती की तड़प-तड़पकर हुई मौत

मिली जानकारी के अनुसार खैरागढ़ ब्लॉक की खुटेरी निवासी 21 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा था. देर रात पेट दर्द की शिकायत हुई. इसके बाद डॉक्टरों से लगातार संपर्क किया गया, लेकिन दर्द से कराहती युवती को समय पर इलाज नहीं मिल पाया. इसके कारण युवती की मौत हो गई. इस मामले में डॉक्टरों की खुलकर लापरवाही सामने आई है.

राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल
तड़पती युवती का वीडियो हुआ वायरल
परिजनों के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव युवती के पेट में दर्द होने के बाद लगातार वह इलाज के लिए तड़पती रही, लेकिन किसी ने देखने तक नहीं आया. कोविड-19 अस्पताल में मौजूद अन्य संक्रमित लोगों ने जैसे-तैसे गुपचुप तरीके से उसका वीडियो बनाया और उसे देर शाम वायरल किया. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के कान खड़े हो गए हैं. मामले का खुलासा होते ही स्वास्थ विभाग के अफसर अब इस मामले में कुछ भी कहने से साफ तौर पर बच रहे हैं. मीडिया के संपर्क करने पर भी स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने इस मामले में किसी भी तरीके की बातचीत करने से इंकार कर दिया.
भाजपा ने की कार्रवाई की मांग
इस मामले में वरिष्ठ भाजपा नेता रविंद्र सिंह का कहना है कि कोविड-19 अस्पताल में काफी बदइंतजामी है. इसके बावजूद सरकार और स्वास्थ्य विभाग के आला अफसर इस मामले में ध्यान नहीं दे रहे हैं. संक्रमित मरीजों को उपचार के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है. इसके कारण अब लोगों की जान तक जाने लगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details