छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव : चुनाव के लिए कांग्रेस का मीडिया सेल भी है तैयार, फेक न्यूज से लोगों को करेगी अलर्ट

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस इस बार सोशल मीडिया के जरिए भाजपा के भ्रामक प्रचारों का जवाब देने को है तैयार. विधानसभा वार सोशल मीडिया प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे.

By

Published : Mar 12, 2019, 11:03 PM IST

नितिन बत्रा, सोशल मीडिया संयोजक

राजनांदगांव : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस इस बार सोशल मीडिया के जरिए पार्टी के खिलाफ होने वाले भ्रामक प्रचारों का जवाब देने तगड़ी प्लानिंग के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी. राजनांदगांव संसदीय सीट पर सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक सही एवं अहम मुद्दों को पहुंचाने के लिए कांग्रेस ने प्लानिंग कर ली है, इसके लिए विधानसभावार सोशल मीडिया प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे, जिसकी तैयारी की जा रही है.

वीडियो

राजनांदगांव लोकसभा सीट में सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस भ्रामक मुद्दों का सच जनता के सामने लाने का प्रयास करेगी, जिसे आसान भाषा में फेक न्यूज कहा जाता है. कांग्रेस की सोशल मीडिया सेल इस बार लोकसभा चुनाव में सबसे पहले विपक्षी दलों द्वारा फेक न्यूज फैलाने के मामले में रणनीति तैयार कर रही है.

इस मामले में प्रदेश के सोशल मीडिया संयोजक नितिन बत्रा ने बताया कि, 'कांग्रेस ने जो कहा है वो किया है, ये बात वर्तमान में प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली से जाहिर हो रही है इसी तरह लोकसभा चुनाव में भी सोशल मीडिया सेल के जरिए लोगों तक सच और वास्तविक मुद्दों को ले जाकर मतदान की अपील की जाएगी'.
उन्होंने बताया कि, 'वर्तमान में राष्ट्रवाद और एयर स्ट्राइक जैसे मुद्दों को भाजपा ट्रेंड बनाकर चला रही है, इसके जरिए भी लोगों की भावनाओं के साथ खेल रही है. कांग्रेस सोशल मीडिया सेल में ऐसे ही मुद्दों के वास्तविक जवाब लोगों तक पहुंचाएगी, ताकि लोगों को भ्रामक प्रचार प्रसार से दूर रखा जा सके'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details