छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

दुष्कर्म के खिलाफ सड़क पर लोग, महिला सुरक्षा पर गंभीरता दिखाने की मांग

हैदराबाद में हुए दुष्कर्म मामले में लोग अलग-अलग तरह से विरोध प्रदर्शन करके अपना आक्रोश दिखा रहे हैं. इसी कड़ी में कवर्धा पीजी कॉलेज के छात्र- छात्राओं ने भी आरोपियों का पुतला जलाकर विरोध किया. वहीं संस्कारधानी की महिलाओं ने कैंडल मार्च निकालकर आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की.

By

Published : Dec 5, 2019, 8:40 PM IST

Updated : Dec 6, 2019, 12:02 AM IST

न्याय की मांग
न्याय की मांग

कवर्धा/राजनांदगांव: महिलाओं और बच्चियों के साथ देश भर में हो रहे दुष्कर्म और छेड़छाड़ के विरोध में लोग जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. साथ ही आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की जा रही है.

न्याय की मांग

पीजी कॉलेज के छात्र- छात्राओं ने किया विरोध

वहीं कवर्धा में दुष्कर्म और छेड़छाड़ के विरोध में गुरुवार को कवर्धा पीजी कॉलेज के छात्र- छात्राओं ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान हैदराबाद में हुए दुष्कर्म मामले में आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग करते हुए पुतला दहन किया गया.

बता दें कि दुष्कर्म के खिलाफ छात्रों ने सरकार से मांग की है, कि आरोपियों को मौत की सजा दी जाए.

संस्कारधानी की महिलाओं ने किया कैंडल मार्च

वहीं राजनांदगांव में भी हैदराबाद में हुए दुष्कर्म के बाद हत्या मामले को लेकर लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं. इस मामले में संस्कारधानी की महिलाओं ने खुलकर सरकार का विरोध किया है. साथ ही महिलाओं को लेकर बनाए गए कानून पर सवाल भी उठाया है.

अखिल भारतीय राजपूत महासभा की महिलाओं ने जय स्तंभ चौक से कैंडल मार्च कर इस घटना का जमकर विरोध किया. मामले को लेकर महिलाएं काफी आक्रोशित हैं. वहीं इस प्रदर्शन में छोटी बच्चियां भी शामिल थी.

पढ़े:अर्थव्यवस्था के सवाल पर दिशाहीन है मोदी सरकार : पी चिदंबरम

राजपूत महासभा की अध्यक्ष सुषमा सिंह का कहना है कि बलात्कार पीड़ित और गुमशुदगी जैसे मामलों में पुलिस सबसे पहले FIR दर्ज करें न कि पीड़ित पक्ष से सवाल-जवाब करें.

Last Updated : Dec 6, 2019, 12:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details