छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 2, 2020, 7:09 PM IST

Updated : Apr 2, 2020, 8:17 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना अर्लट: कलेक्टर करेंगे डॉक्टरों की अस्थाई संविदा नियुक्ति

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए जिले में जरूरत के अनुसार डॉक्टरों और विशेषज्ञों की अस्थाई संविदा नियुक्ति का अधिकार जिला कलेक्टर्स को दिया गया है.

Collector will make temporary contract appointment of doctors in Rajnandgaon
डॉक्टरों की अस्थाई संविदा नियुक्ति

राजनांदगांव:कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के लिए राज्य शासन ने एक बड़ा फैसला लिया है. कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए जिलों में आवश्कता को देखते हुए डॉक्टरों और विशेषज्ञों की अस्थाई संविदा नियुक्ति का अधिकार जिला कलेक्टर को दिया गया है.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए जिलों में आवश्कतानुसार अधिकतम 5 डॉक्टरों और तीन विशेषज्ञ चिकित्सकों की अस्थाई संविदा नियुक्ति आने वाले 3 महीने तक करने का अधिकार जिला कलेक्टरों को दिया गया है.

नियुक्ति के लिए मांगी गई जानकारी

जिले में संविदा नियुक्ति के लिए विशेषज्ञों की अनुपलब्धता की स्थिति में विशेषज्ञों के उपलब्ध तीन पदों के विरुद्ध तीन अतिरिक्त चिकित्सा अधिकारी की नियुक्ति की जा सकेगी. किसी जिले में इसके अतिरिक्त भी चिकित्सों की आवश्यकता हो तो वे इसके लिए मिशन संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन नवा रायपुर अटल नगर को सूचित करेंगे. साल 2019-20 में स्वीकृति अनुसार नर्सिंग और अन्य पैरा मेडिकल की स्टॉफ नियुक्ति के लिए निर्देश पहले ही भेजे जा चुके हैं. कलेक्टर्स को जिला स्तर पर संविदा नियुक्ति के संबंध में की गई कार्रवाई की जानकारी मिशन संचालक को तत्काल उपलब्ध कराने को कहा गया है.

Last Updated : Apr 2, 2020, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details