छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: छुईखदान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

By

Published : Jun 20, 2020, 2:29 PM IST

Updated : Jun 21, 2020, 2:41 PM IST

खैरागढ़ के छुईखदान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जिला कलेक्टर ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं और साफ-सफाई को लेकर संबंधित विभाग को जारी दिशा-निर्देश दिए.

collector-inspects-the-community-health-center-in-khairagarh
स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

खैरागढ़/राजनांदगांव:जिला कलेक्टरटोपेश्वर वर्मा ने अपने साप्ताहिक दौरे के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र छुईखदान का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों में जाकर वहां भर्ती मरीजों से चर्चा की और इलाज की जानकारी ली. कलेक्टर ने अस्पताल की रसोई में जाकर मरीजों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की विशेष रूप से जांच भी की. कलेक्टर ने महिला वार्ड, ऑपरेशन थियेटर, दवाई भण्डार कक्ष और नवजीवन कक्ष का निरीक्षण किया. कलेक्टर ने इस दौरान अस्पताल स्टाफ से सुविधाओं के विषय में चर्चा भी की.

रसोई का निरीक्षण करते कलेक्टर

SPECIAL: विश्व शरणार्थी दिवस, कोरबा में आज भी बांग्लादेशी रिफ्यूजीज़ को है स्थायी पुनर्वास का इंतजार

कलेक्टर वर्मा ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बात की और उनका हालचाल जाना. वहीं अस्पताल में मिल रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली. कलेक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था को सुधारने के निर्देश भी दिए हैं. उन्होंने अस्पताल में किसी भी मरीज को कोई परेशानी न हो, इस बात का ध्यान रखने और बेहतर इलाज करने की बात भी अस्पताल प्रबंधन से की.

कलेक्टर ने मरीजों से बात की

साफ-सफाई के दिए निर्देश

स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

कोरोना काल में सभी जिलों में अस्पताल की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जा रहा है. वार्ड में सफाई और बेड के इंतजाम करने और डॉक्टरों को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान कलेक्टर ने छुईखदान स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. साफ-सफाई की व्यवस्था, भोजन की गुणवत्ता पर विशेष रूप से ध्यान देते हुए नियमित इसकी जांच किए जाने के आदेश दिए हैं. कलेक्टर के साथ सहायक कलेक्टर ललितादित्य नीलम, छुईखदान एसडीएम डॉक्टर दीप्ति वर्मा, तहसीलदार प्रफुल्ल गुप्ता, जनपद पंचायत सीईओ, नायब तहसीलदार प्रीतम साहू, स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

Last Updated : Jun 21, 2020, 2:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details