छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 1, 2019, 9:43 PM IST

Updated : Nov 1, 2019, 10:52 PM IST

ETV Bharat / state

भाई बना 'कंस', बहन को बनाया बंधक

जिले में एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक भाई ने अपनी ही बहन को घर में बंधक बनाकर रखा था. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने महिला को रेस्कयू कर बाहर निकाला.

पुलिस थाना बसंतपुर

राजनांदगांव: शहर के बसंतपुर थाना क्षेत्र में एक ऐसा मामला सामने आया है. जिसमें एक भाई ने अपनी ही बहन को घर के कमरे में कैद कर रखा था. पुलिस को मुखबिर के जरिए इस बात की सूचना मिली और रेस्क्यू ऑपरेशन कर पुलिस ने बंधक बहन को उसके ही भाई के चंगुल से बाहर निकाला. वहीं बंधक महिला का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जारी है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक महिला को उसके भाई मुकेश सोनी और उसकी पत्नी ने अपने ही घर में कमरे में बंद कर रखा था और लगातार महिला को प्रताड़ित कर रहा था. मौके पर जब पुलिस ने रेस्क्यू कर महिला को कमरे से बाहर निकाला तो उसकी हालत बेहद खराब थी और खानपान के अभाव में वह काफी कमजोर हो गई है.

सूचना पर पहुंची पुलिस
पुलिस को सोनारपारा में पीड़िता के पड़ोसियों से सूचना मिली कि घर के अंदर से किसी महिला के चिल्लाने की आवाज सुनाई दे रही है. सूचना मिलने पर पुलिस ने मुकेश सोनी के सोनारपारा स्थित मकान में दबिश दी जहां पर उक्त महिला को काफी खराब स्थिति में पाया गया.

महिला की हालत को देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीड़ित महिला का आरोप है कि, उसके भाई मुकेश सोनी और भाभी द्वारा उसे परेशान किया जा रहा था और कई दिनों से उसे एक कमरे में बंद कर रखा गया था. इस दौरान उसे खाने-पीने को नहीं दिया जा रहा था. इसके साथ ही उसकी 13 साल की लड़की से घर का सारा काम कराया जा रहा था.

पढ़ें- हमर 19 बछर: बहुत 'भोला' और सुंदर है 'धान का कटोरा', छत्तीसगढ़ को नहीं देखा तो क्या देखा

जांच के आधार पर की जाएगी कार्रवाई
इस मामले को बसंतपुर पुलिस ने जांच में ले लिया है. पुलिस का कहना है कि, मामले में पीड़िता का बयान लिया जा रहा है. वहीं घर की परिस्थितियों पर भी गौर किया गया है. अन्य सदस्यों के भी बयान दर्ज कराए जाएंगे.

पढ़ें- हमर 19 बछर: कई बार छलनी हुआ 'छत्तीसगढ़ महतारी' का कलेजा, नक्सलवाद ने ली सैकड़ों 'बेटों' की बलि

थाना प्रभारी राजेश साहू ने बताया कि, इस मामले में जांच के दौरान जो भी तथ्य आएंगे इसके आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी. फिलहाल महिला को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार जारी है.

वहीं महिला के घर वालों का कहना है कि, उक्त महिला मानसिक रोगी है. पुलिस इसकी जांच में जुट गई है.

Last Updated : Nov 1, 2019, 10:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details