छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 8, 2023, 7:22 PM IST

Updated : Jun 9, 2023, 7:31 AM IST

ETV Bharat / state

Dongargarh News: बीमा का पैसा नहीं मिलने से नाराज किसानों ने डोंगरगढ़ तहसील कार्यालय में सौंपा ज्ञापन

डोंगरगढ़ के ठाकुरटोला गांव के किसान फसल बीमा का पैसा नहीं मिलने से परेशान हैं. आज गुस्साए किसान डोंगरगढ़ तहसील कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन दिया.

protest due to technical fault of insurance portal
फसल बीमा के सर्वर में तकनीकी दिक्कत

फसल बीमा के सर्वर में तकनीकी दिक्कत

राजनांदगांव: डोंगरगढ़ के ठाकुरटोला के किसान बीमा पोर्टल की वजह से परेशान हैं. सर्वर में तकनीकी दिक्कत की वजह से उन्हें फसल बीमा का फायदा नहीं मिल पा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि वह प्रीमियम तो जमा कर रहे हैं, लेकिन बीमा का पैसा नहीं मिल रहा है. परेशान ग्रामीण डोंगरगढ़ के पूर्व विधायक रामजी भारती और जनपद सदस्य रवि अग्रवाल के साथ तहसील कार्यालय पहुंचे. उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.

किसानों को हो रही परेशानी:पीड़ित किसानों ने बताया कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की शाखा बेलगांव में किसानों से प्रीमियम की राशि तो ले ली जाती है. लेकिन प्रीमियम के संबंध में ना ही कृषि विभाग, ना ही बीमा कंपनी और ना ही बैंक प्रबंधन की तरफ से कोई जानकारी दी जा रही है. किसान खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. परेशान किसानों ने जिला प्रशासन से भी कई बार गुहार लगाई. लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं हो पाया है. जिससे आक्रोशित किसानों ने डोंगरगढ़ एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. किसानों ने 15 जून को बेलगांव सोसाइटी का घेराव करने की चेतावनी भी दी है.

Rajnandgaon News : शराबबंदी को लेकर रमन सिंह ने साधा सीएम भूपेश पर निशाना
Rajnandgaon News: ओडिशा के पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष समीर मोहंती पहुंचे राजनांदगांव
Rajnandgaon:हल्दी से सुरगी कुम्हालोरी सड़क खस्ताहाल, भाजपा ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

किसानों को भाजपा का समर्थन:बीमा पोर्टल में तकनीकी खराबी होने के कारण कई किसानों को फसल बीमा नहीं मिल पाया है. बीमा की राशि नहीं मिलने से परेशान किसान कई बार शिकायत कर चुके हैं. अब किसानों को भाजपा का भाजपा का समर्थन मिला है. किसान भाजपा नेताओं के साथ ही डोंगरगढ़ एसडीएम कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपा. किसानों ने इस मामले के जल्द निराकरण की गुहार लगाई है.

Last Updated : Jun 9, 2023, 7:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details