छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 7, 2023, 6:44 PM IST

ETV Bharat / state

Allegation Of Discrimination :दफ्तर के सामने निगम कर्मचारी का धरना,पदोन्नति में भेदभाव का लगाया आरोप

Allegation Of Discrimination राजनांदगांव नगर निगम का एक कर्मचारी पदोन्नति की मांग पर अड़ गया है. पदोन्नति में भेदभाव का आरोप लगाते हुए कर्मचारी अब नगर निगम दफ्तर के बाहर ही परिवार के साथ धरने पर बैठ गया है.

Allegation Of Discrimination
दफ्तर के सामने निगम कर्मचारी का धरना

दफ्तर के सामने निगम कर्मचारी का धरना

राजनांदगांव : नगर निगम दफ्तर के सामने भृत्य पद का कर्मचारी आमरण अनशन कर रहा है. चपरासी के मुताबिक उसे पदोन्नति नहीं मिली है.चपरासी ने आरोप लगाए हैं कि पदोन्नति में भेदभाव का रवैया अपनाया गया है.चपरासी अब पदोन्नति की मांग को लेकर आमरण अनशन पर परिवार समेत बैठ गया है.

नगर निगम के अफसरों पर आरोप :राजनांदगांव नगर निगम के मुख्य गेट पर आमरण अनशन पर बैठे चपरासी ने अफसरों पर गभीर आरोप लगाए हैं.चपरासी का कहना है कि उसने पदोन्नति के लिए हर जगह गुहार लगाई है.लेकिन उसे पदोन्नति नहीं दी गई.इसलिए परिवार के साथ अब आमरण अनशन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है. प्रहलाद ठाकुर राजनांदगांव नगर निगम में चपरासी के पद पर पिछले 32 सालों से कार्यरत हैं.

''मैं योग्यता रखता हूं उसके बाद भी मेरी पदोन्नति नहीं हुई है. जूनियर लोगों की पदोन्नति हो चुकी है. इसके बाद भी उनकी पदोन्नति नहीं होने से आज अपने पूरे परिवार के साथ नगर निगम के सामने आमरण अनशन पर बैठे हैं.'' प्रहलाद ठाकुर, आंदोलनकारी चपरासी

राजनांदगांव में वेतन की मांग को लेकर तहसील दफ्तर में पहुंचे ग्रामीण
छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ का प्रदर्शन, हड़ताल की दी चेतावनी
राजनांदगांव में सड़क की मांग को लेकर जोगी कांग्रेस का प्रदर्शन

जूनियर को प्रमोशन देने का आरोप : प्रहलाद ठाकुर अपने पूरे परिवार के साथ नगर निगम कार्यालय के सामने ही आमरण अनशन कर रहे हैं. जब तक मांग पूरी नहीं होती तब तक आमरण अनशन की बात प्रहलाद ठाकुर ने कही है.इसके साथ ही अफसरों पर पदोन्नति में घपला करके जूनियर्स को प्रमोशन देने के आरोप लग रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details