छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: नाबालिगों को व्हाइटनर बेचने वाले स्टेशनरी संचालकों पर कार्रवाई

राजनांदगांव में प्रोविजनल डीएसपी रुचि वर्मा ने लालबाग पुलिस के साथ शहर के बुक डिपो में दबिश दी, जहां से बड़ी संख्या में व्हाइटनर जब्त किए गए हैं. पुलिस को कई दिनों से नाबालिग बच्चों को व्हाइटनर बेचने की शिकायत आ रही थी. इसकी वजह से नाबालिग नशे की गिरफ्त में जा रहे थे.

By

Published : Jul 27, 2020, 2:26 PM IST

Policemen checking stationery shop
स्टेशनरी दुकान की जांच करते पुलिसकर्मी

राजनांदगांव:कम उम्र के बच्चों को व्हाइटनर के नशे का आदी बनाने वाले स्टेशनरी विक्रेताओं पर पुलिस ने शिकंजा करते हुए कार्रवाई की है. डीएसपी रुचि वर्मा के नेतृत्व में लालबाग पुलिस ने शहर के गुप्ता बुक डिपो, संजय स्टेशनरी, भारतीय प्रेस, बालाजी स्टेशनरी में दबिश देकर कार्रवाई की है. पुलिस ने स्टेशनरी संचालकों के दुकान से बड़ी मात्रा में व्हाइटनर भी जब्त किए हैं.

जब्त व्हाइटनर

पढ़ें- बढ़ते अपराधों को लेकर सख्त हुए गृहमंत्री, हत्या की गुत्थी सुलझाने के निर्देश

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शहर में लगातार नाबालिग बच्चों को व्हाइटनर के नशे में चूर देखा जा रहा था. लंबे समय से पुलिस ऐसे स्टेशनरी संचालकों पर नजर रखे हुई थी. प्रोविजनल डीएसपी रुचि वर्मा ने लालबाग पुलिस की टीम के साथ शहर के स्टेशनरी संचालकों की दुकानों में दबिश दी, जहां से बड़ी मात्रा में व्हाइटनर जब्त किए गए हैं. पुलिस की पूछताछ में संचालकों ने खरीदी-बिक्री के लिए कोई भी नियम नहीं बताए और आसानी से किसी को भी व्हाइटनर बेचे जाने की जानकारी दी. पुलिस ने पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए धारा 102 जमा फौजदारी के तहत कार्रवाई की है. वहीं एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई आगे बढ़ सकती है.

संचालकों को नोटिस जारी

व्हाइटनर बेचने वाले संचालकों को पुलिस ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इसके साथ ही ड्रग इंस्पेक्टर को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. पुलिस ने बड़ी मात्रा में व्हाइटनर जब्त कर सैंपल ड्रग विभाग और फॉरेंसिक एक्सपर्ट को भेजा है. रिपोर्ट आने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में डीएसपी रुचि वर्मा का कहना है कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई की है लंबे समय से पुलिस को नाबालिग बच्चों को व्हाइटनर बेचने की शिकायत आ रही थी जिसके चलते वह नशे की गिरफ्त में जा रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details