छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरकारी जमीन पर कब्जा जमाए बैठा था कांग्रेस का नेता, राजस्व विभाग ने चलाया डंडा

छुरिया नगर पंचायत अध्यक्ष के किए गए कब्जे को लेकर नोटिस भी थमाया गया था, लेकिन अध्यक्ष ने अवैध कब्जा नहीं हटाया.समय पर कब्जा नहीं हटाए जाने पर तहसीलदार गुरुवार को बेदखली की कार्रवाई की है.

By

Published : Dec 25, 2020, 2:38 AM IST

Updated : Dec 25, 2020, 3:02 AM IST

Goverment Land encroachment
राजस्व विभाग ने चलाया डंडा

राजनांदगांव:नगर पंचायत छुरिया के वार्ड क्र.3 में शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे के केस को लेकर राजस्व विभाग ने कमर कस ली है. नगर पंचायत अध्यक्ष के किए गए कब्जे को लेकर नोटिस भी थमाया गया था, लेकिन अध्यक्ष ने अवैध कब्जा नहीं हटाया. उच्चाधिकारियों के निर्देश पर तहसीलदार ने जगह का मुआयना कर कार्रवाई करते हुए अवैध कब्जे को हटाया है.

जानकारी के अनुसार नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्र. 3 में शासकीय भूमि में लगभग 14 डिसमील जमीन पर कब्जा किए जाने की शिकायत की गई थी. शासकीय भूमि के पीछे डाॅ. लोकेश चन्द्राकर की कृषि भूमि है और आगे का मुख्य मार्ग अतिक्रमण किए जाने के कारण उनके आने-जाने का रास्ता भी बंद हो गया है. जिसकी शिकायत मिलते ही तहसीलदार ने राजस्व निरीक्षक सैयद इलियास कादरी को जगह निरीक्षण के लिए आदेशित किया था.

पढ़ें-प्रशासन की लापरवाही से लगातार बुलंद हो रहे अतिक्रमणकारियों के हौसले

तहसीलदार ने की बेदखली की कार्रवाई

राजस्व निरीक्षक ने जांच का प्रतिवेदन बनाया, जिसमें लगभग 13 डिसमील शासकीय भूमि और 1 डिसमील सड़क रास्ता, लगभग 14 डिसमील शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर कब्जा पाया गया था. जांच प्रतिवेदन मिलते ही तहसीलदार बंजारे ने नगर पंचायत अध्यक्ष राजकुमारी सिन्हा और तरूण सिन्हा को बेदखली वारंट जारी करते हुए कब्जा हटाने का मौका दिया था. समय पर कब्जा नहीं हटाए जाने पर तहसीलदार ने बेदखली की कार्रवाई की है.

Last Updated : Dec 25, 2020, 3:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details