छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: 5 जगहों पर बनाए गए नए कोविड 19 अस्पताल

By

Published : Sep 10, 2020, 6:19 PM IST

राजनांदगांव जिले में 5 नए कोविड अस्पताल तैयार किए गए हैं. कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने 5 जगहों पर कोविड अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है.

New Covid 19 Hospital in Rajnandgaon
5 नए कोविड अस्पताल बनाए गए

राजनांदगांव:जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसे देखते हुए अब 5 नए कोविड 19 अस्पताल तैयार किए गए हैं. इन पांचों अस्पतालों में संक्रमित मरीजों को भर्ती कराया जाएगा. इनमें दो अस्पताल निजी संस्था के शामिल हैं.

5 नए कोविड अस्पताल बनाए गए

जिले में लगातार संक्रमित मरीजों संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग चिंतित नजर आ रहा है. बड़ी संख्या में मरीजों की पहचान होने से अस्पताल भरते जा रहे हैं. इलाज के लिए अन्य कोविड 19 अस्पताल में जगह नहीं है. ऐसी स्थिति में कलेक्टर ने शहर के पांच जगह को कोविड-19 अस्पताल बनाने के लिए अधिकृत कर लिया है.

कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने जिले में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते केस को देखते हुए इन 5 जगहों को कोविड 19 अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है.

  • मेडिकल कालेज पेंड्री
  • एकलव्य आवासीय विद्यालय पेंड्री
  • महाजन बाड़ी स्टेशन रोड
  • उदयाचल
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोमनी

सभी सुविधाएं कराई जाएगी मुहैया

यहां पर मरीजों के इलाज के लिए सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. डॉक्टर से लेकर नर्सों की उपस्थिति अस्पताल में 24 घंटे तय की जाएगी. इसके अलावा दवाइयों से लेकर के ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था की जा रही है.

सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश

इन नए कोविड 19 अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीज को भर्ती किया जाएगा. इस संस्थानों में डॉक्टर्स रोजाना कम से कम एक बार मरीजों की जांच, मरीजों को गुणवत्तापूर्ण भोजन की पर्याप्त व्यवस्था, शुद्ध पेयजल, निस्तारी, प्रसाधन और साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं, जिसके लिए अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी सीएल मारकण्डेय को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details