छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

क्वॉरेंटाइन के बाद 400 लोगों को किया गया होम आइसोलेट, ग्रामीण भी हुए अलर्ट

जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. जिसकी निगरानी स्वास्थ्य विभाग और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ओर से की जा रही है. जिले से अभी तक 400 से ज्यादा लोगों की क्वॉरेंटाइन अवधि पूरी हो चुकी है.

By

Published : May 30, 2020, 4:46 PM IST

400 people home isolated after quarantine in rajnandgaon
क्वॉरेंटाइन के बाद 400 लोगों को किया गया होम आइसोलेट

राजनांदगांव: खैरागढ़ के ग्रामीण इलाकों में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटरों में अब तक 4 हजार 300 से अधिक प्रवासी मजूदर आ चुके हैं. शहर में प्रवासियों का आंकड़ा 100 के पार हो चुका है, तो ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 4 हजार 300 से अधिक लोग अपने गंतव्य तक पहुंच गए हैं. प्रवासी मजदूरों को ग्राम पंचायतों में क्वॉरेंटाइन किया गया है. राहत की बात ये है कि प्रशासन के साथ-साथ ग्राम पंचायत, स्वास्थ्य विभाग, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की सक्रियता के चलते ब्लॉक ग्रीन जोन में शामिल है.

क्वॉरेंटाइन के बाद करीब 400 लोगों को किया गया होम आइसोलेट

क्वॉरेंटाइन के बाद होम आइसोलेट

शहर में लगभग 35 लोगों की क्वॉरेंटाइन अवधि पूरी होने के बाद उन्हें अब होम आइसोलेट किया गया है. ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राम पंचायतों में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में अवधि पूरा करने वाले 342 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

पढ़े:कांकेर: पसंद की सब्जी नहीं बनी तो कर दी पत्नी की हत्या, फिर पहुंच गया थाना

3900 लोग क्वॉरेंटाइन

शहर के 7 क्वॉरेंटाइन सेंटरों में फिलहाल 100 लोग हैं और ग्रामीण क्षेत्रों के सेंटरों में लगभग 3800 लोग प्रशासन की निगरानी में क्वॉरेंटाइन हैं.

ग्रामीण भी हुए अलर्ट

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ग्रामीण भी प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं. अब गांव में आने वालों को सीधे क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. बाहर से आ रहे लोगों के सीधे घर जाने पर रोक लगाई गई है. पंचायत के साथ-साथ ग्रामीण भी इसमें सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं. जिसके कारण संक्रमण रोकने के प्रयासों को सीधे तौर पर सफलता मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details