छत्तीसगढ़

chhattisgarh

CORONA UPDATE: राजनांदगांव में 4 पॉजिटिव केस, मुंबई से लौटे थे मजदूर

By

Published : May 20, 2020, 1:03 AM IST

राजनांदगांव में चार कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि यह मजदूर मुंबई से लौटे थे, जिन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. जिसके बाद मंगलवार को इन संदिग्ध मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

4 positive cases in Rajnandgaon workers returned from Mumbai
राजनांदगांव में 4 पॉजिटिव केस

राजनांदगांव: कोरोना महामरी लगातार प्रदेश में पैर पसार रही है. जिले में एक बार फिर कोरोना के मरीजों में इजाफा हुआ है. बता दें कि जिले के मोहला ब्लॉक के करमोता गांव में मुंबई से लौटे प्रवासी मजदूरों में चार मजदूर पॉजिटिव पाए गए हैं.

पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. एक साथ चार मरीज पॉजिटिव होने पर जिले में दहशत का माहौल बन गया है. बता दें कि इससे पहले भी एक युवक की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जो कि राजनांदगांव के भरका पारा रहने वाला था, वह युवक बैंकॉक से लौटा था. वहीं अभी जिन मजदूरों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, वह मजदूर मुंबई से लौटे हैं.

पढे:पुलिस ने कोरोना के खिलाफ निकाली जागरूकता रैली

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मिथिलेश चौधरी ने चार कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि करते हुए बताया कि चारों मरीज जिले के मोहला ब्लॉक के करमोता गांव के रहने वाले हैं. तीन मरीज 11 मई और एक मरीज 14 मई को मुंबई से लौटकर राजनांदगांव पहुंचे थे. जहां उन्हें गांव के क्वॉरेंटाइन सेंटर पर रखा गया था. चारों मरीज में लक्षण देखे जाने के बाद प्रारंभिक जांच की गई है. जांच में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्हें अब राजनांदगांव कोविड हॉस्पिटल लाने की तैयारी की जा रही है.

1440 क्वॉरेंटाइन सेंटर

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए जिला प्रशासन भी युद्ध स्तर पर काम कर रहा है. जिसके लिए जिले में 1440 क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. जहां मजदूरों को रखा जा रहा है और स्वास्थ विभाग क्वॉरेंटाइन में रहने वाले मजदूरों की लगातार जांच कर रही हैं. ऐसी ही जांच में मोहला का मामला सामने आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details