छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: ITBP के 33 जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

By

Published : Jul 29, 2020, 3:44 AM IST

Updated : Jul 29, 2020, 10:51 AM IST

राजनांदगांव में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब ITBP के 33 जवानों में कोरोना संक्रमण की पहचान हुई है.

33-ITBP-jawan-found-corona-positive
ITBP के 33 जवानों में कोरोना संक्रमण

राजनांदगांव: जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कांकेर और राजनांदगांव में नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों में भी कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. अब ITBP के 33 जवानों में कोरोना संक्रमण की पहचान हुई है. मंगलवार को आई रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है. बता दें कि इससे पहले भी आइटीबीपी कैंप के 47 जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पहचान हुई थी. कैंप के 85 जवान कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इसके अलावा शहर से भी 4 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिले में अब तक 604 केस की पुष्टि हुई है. इनमें 458 मरीजों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है. जिले में एक्टिव केस की संख्या 120 है. इसके अलावा संक्रमित मरीजों में से 3 की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग लगातार संक्रमण के दायरे को रोकने के लिए प्रयास कर रहा है, लेकिन अब तक संक्रमण की दर में कमी नहीं आई है. लॉकडाउन में छूट देने के बाद से लगातार तेजी से संक्रमण बढ़ा है.

पढ़ें:SPECIAL: छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चुनौती

मेडिकल टीम मुस्तैद

ITBP कैंप में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार मेडिकल टीम काम कर रही है. मेडिकल टीम हरसंभव प्रयास कर रही है कि जवान वायरस के संक्रमण की चपेट में ना आएं. जवानों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखने के लिए विशेष हिदायत भी दी गई है. इसके साथ ही कैंप को दोबारा सैनिटाइज भी कराया जा रहा है.

Last Updated : Jul 29, 2020, 10:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details