छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव में 28 नए कोरोना मरीजों की पहचान, ITBP के 2 जवान समेत एक आरक्षक भी शामिल

राजनांदगांव जिले में देर शाम तक 28 मरीजों की पहचान हुई है. वनांचल क्षेत्र मानपुर से 17, अंबागढ़ चौकी से 1, छुरिया से 1, डोंगरगांव से 1, डोंगरगढ़ से 2, सोमनी स्थित आईटीबीपी कैंप से 2, साल्हेवारा, राजनांदगांव और खैरागढ़ से एक-एक मरीजों की पहचान हुई है.

corona-infected-confirmed
28 नए कोरोना मरीजों की पहचान

By

Published : Jul 25, 2020, 12:17 AM IST

राजनांदगांव: जिले में लगातार कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. कोरोना वायरस का संक्रमण अब ग्रामीण इलाकों की तरफ पैर पसार चुका है. वनांचल के दूरस्थ गांव में भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. शुक्रवार को जिले के वनांचल इलाके मे आने वाले मानपुर ब्लॉक में 17 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. देर शाम तक 28 मरीजों की पहचान हुई है.

28 नए कोरोना मरीजों की पहचान

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले के वनांचल क्षेत्र मानपुर से 17, अंबागढ़ चौकी से 1, छुरिया से 1, डोंगरगांव से 1, डोंगरगढ़ से 2, सोमनी स्थित आईटीबीपी कैंप से 2, साल्हेवारा, राजनांदगांव और खैरागढ़ से एक-एक मरीजों की पहचान हुई है. वहीं डोंगरगांव थाने से एक आरक्षक भी संक्रमित पाया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसके साथ ही सभी संक्रमित मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किए जाने की तैयारी की जा रही है.

पढ़ें:रायपुर: सेक्स रैकेट की खबर पर पुलिस ने मारा छापा, लॉकडाउन में बर्थडे पार्टी मना रहे 9 गिरफ्तार

जिले में अब तक 506 संक्रमितों की पहचान
स्वास्थ विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार अब तक जिले में 506 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं. शुक्रवार को 28 संक्रमित मरीज सामने आए हैं जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है वहीं 433 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है. अब कोविड-19 अस्पताल में कुल 70 एक्टिव मरीज है जिनका उपचार किया जा रहा है.

तीन मरीजों की हो चुकी है मौत
जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर अब तक के 3 मरीजों की मौत भी हो चुकी है. अन्य जिलों की तुलना में यह आंकड़ा काफी कम है, स्वास्थ्य विभाग लगातार संक्रमित मरीजों के उपचार को लेकर सतर्कता बरत रहा है. इस कारण कोविड-19 अस्पताल की रिकवरी रेट भी काफी बेहतर है. करीब 80% मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं.

CMHO मिथिलेश चौधरी का कहना है कि संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सावधानी से काम लेना होगा, खासकर शासकीय कार्यालयों में प्रवेश करते समय मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें. ज्यादा भीड़भाड़ वाले इलाके में संक्रमण का खतरा अधिक बना रहता है. इसके चलते लोगों को समाजिक दूरी और मास्क का अनिवार्य रूप से ध्यान रखना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details