छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव में मिले कोरोना के 18 नए मरीज, एक मीडियाकर्मी परिवार समेत संक्रमित

By

Published : Jul 2, 2020, 12:03 AM IST

राजनांदगांव में लगातार एक के बाद एक कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं. बुधवार को भी जिलें में कोरोना के 18 नए मरीजों की पहचान की गई है.

corona patients in Rajnandgaon
शहर में कोरोना के नए मरीज

राजनांदगांव: शहर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को शहर में एक साथ 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें एक अखबार में काम करने वाला मीडियाकर्मी परिवार सहित संक्रमित पाया गया है. स्वास्थ्य विभाग सभी पॉजिटिव मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रहा है. बताया जा रहा है कि संक्रमित पाया गया मीडियाकर्मी शहर के कई पत्रकारों के लगातार संपर्क में रहा है. इसके चलते बड़ी संख्या में शहर के पत्रकारों को क्वॉरेंटाइन करना पड़ सकता है.

मरीजों को अस्पताल भेजने की तैयारी

बांसवाड़ा से मिली जानकारी के मुताबिक शहर में बुधवार को 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसमें शहर के लखोली इलाके से 13, लेबर कॉलोनी से 3, कामठी लाइन से एक और संजय नगर से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि की गई है. स्वास्थ्य विभाग ने इन मामलों की पुष्टि करते हुए पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करने की तैयारी में है.

मुंगेली जिला हुआ कोरोना मुक्त, जिले में 100 प्रतिशत रहा रिकवरी दर

मीडियाकर्मियों में मचा हड़कंप

रायपुर से प्रकाशित एक अखबार में कार्यरत कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. वहीं उसके परिवार के दो सदस्य भी संक्रमित पाए गए हैं. खबर मिलने के बाद से शहर के मीडियाकर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि संक्रमित मीडियाकर्मी लगातार दफ्तर जा रहा था. जहां वो लगातार पत्रकारों के संपर्क में था. मामले में स्वास्थ्य विभाग अब मीडियाकर्मी की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रहा है.

सावधानी बरतने की जरूरत

मामले में सीएमएचओ (CMHO) मिथिलेश चौधरी का कहना है कि संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. खासकर शासकीय कार्यालयों में जाते समय मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें. ज्यादा भीड़भाड़ वाले इलाके में संक्रमण का खतरा ज्यादा होता है. ऐसे में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details