छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Oct 18, 2019, 2:16 PM IST

ETV Bharat / state

मां बम्लेश्वरी मंदिर : नवरात्र में रिकॉर्ड 12 लाख भक्तों ने किए दर्शन, 44 लाख मिला दान

मां बम्लेश्वरी मंदिर में इस नवरात्र में 12 लाख से भी ज्यादा श्रद्धालु माता के दर्शन को पहुंचे और करीब 44 लाख रुपए दान की राशि दर्ज की गई है.

डोंगरगढ़ की मां बम्लेश्वरी मंदिर में आया लाखों रुपए का दान

राजनांदगांव:डोंगरगढ़ की मां बम्लेश्वरी के दरबार में इस साल क्वांर नवरात्र में 12 लाख से भी ज्यादा श्रद्धालु माता के दर्शन को पहुंचे. वहीं इस बार नवरात्र में मंदिर में करीब 44 लाख रुपए दान की रकम जमा की गई है.

डोंगरगढ़ की मां बम्लेश्वरी मंदिर में आया लाखों रुपए का दान

मंदिर ट्रस्ट समिति के मंत्री नवनीत तिवारी ने बताया कि, '12 लाख से भी ज्यादा दर्शन करने यहां पहुंचे भक्तों ने नवरात्र के दौरान 44 लाख से भी ज्यादा का दान, दान पेटी में किया है. ज्योति कलश कक्ष की दानपेटी के दान की गिनती के बाद आय-व्यय की जानकारी दी जाएगी.'

देश-विदेश से आते हैं श्रद्धालु
डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए राज्य से ही नहीं ब्लकि पूरे देश-विदेश से श्रद्धालु आते हैं. अपनी श्रद्धा के अनुसार चढ़ावा चढ़ाते हैं. बीते पांच साल के मुकाबले इस साल दानदाताओं ने बड़ी रकम दान की है.

नई रूपरेखा बनाएगा ट्रस्ट
दान के रूप में आई बड़ी रकम को लेकर ट्रस्ट नई रूपरेखा तय करेगा. मंदिर परिसर में सुविधाएं बढ़ाने के लिए इस बार बड़े कदम उठाए जा सकते हैं. हालांकि मंदिर ट्रस्ट समिति के प्रयासों से एक नए रो-पवे का संचालन किया जा रहा है. दर्शनार्थियों को सुविधाएं देने के लिए ट्रस्ट इस विषय में ही आगे की प्लॉनिंग करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details