छत्तीसगढ़

chhattisgarh

डोंगरगांव में 100 कोरोना वॉरियर्स को लगेगा कोरोना का टीका

By

Published : Jan 23, 2021, 2:00 AM IST

डोंगरगांव में शनिवार को नगर पंचायत भवन में 100 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाना है. स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली है. कोरोना वॉरियर्स को टीकाकरण स्थल पर आधार कार्ड, पैन कार्ड के साथ उपस्थित होना है.

100-health-workers-to-be-vaccinated-with-corona-virus-in-dongargaon-of-rajnadgaon
डोंगरगांव में 100 कोरोना वॉरियर्स को लगेगा कोरोना का टीका

राजनांदगांव:डोंगरगांव में शनिवार को नगर पंचायत भवन में कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली है. एन्ट्री गेट से लेकर वेटिंग रूम, टीकाकरण कक्ष, निगरानी कक्ष, स्टॉफ रूम सहित अन्य तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है.

डोंगरगांव में 100 कोरोना वॉरियर्स को लगेगा कोरोना का टीका

पढ़ें: कोरोना वैक्सीन भारत की ही नहीं दुनिया की बड़ी उपलब्धि: अनुसुइया उइके

बीएमओ रागिनी चन्द्रे ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में 122 अधिकारी-कर्मचारी हैं. शनिवार को 100 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाना है. इसके लिए सभी को संपर्क कर सूचित कर दिया गया है. उन्हें टीकाकरण स्थल पर आधार कार्ड, पैन कार्ड के साथ उपस्थित होना है.

पढ़ें: 'कोरोना काल के बावजूद राज्य का बजट होगा लोकलुभावन'

100 लोगों का किया जाएगा टीकाकरण

100 कर्मचारियों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक चार चरण में विभाजित किया गया है. पहले चरण में सुबह 8:30 बजे से 11 बजे तक 25 लोगों को टीका लगाया जाएगा. 25 लोगों को 11 से दोपहर 1 बजे तक, 25 लोगों को 1 से 3 बजे तक और 25 लोगों का 3 से 5 बजे तक टीकाकरण किया जाना है.

टीकाकर्मियों की लगाई गई ड्यूटी

रागिनी चन्द्रे ने कहा कि समय की कमी के कारण कुछ लोग छूट जाएगें, उन्हें अगले दिन रविवार को 22 लोगों के साथ कवर किया जाएगा. इसकी तैयारियों में सुरक्षा से लेकर रखरखाव, निगरानी, रिकार्ड की जांच करने, टीकाकर्मियों को ड्यूटी लगाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details