छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एक साथ मिले 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज, अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा आया सामने

By

Published : May 23, 2020, 9:56 PM IST

Updated : May 24, 2020, 3:54 PM IST

राजनांदगांव में एक दिन में कोरोना के 10 नए मामले सामने आए हैं. लगातार शहर में कोरोना के मामले बढ़ते दिख रहे हैं लेकिन ऐसे में भी प्रशासन की लापरवाही सामने आ रही है.

10 new corona patient found in rajnandgaon
10 कोरोना पॉजिटिव मरीज राजनांदगांव

राजनांदगांव : जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. तीसरे दिन भी राजनांदगांव में एक साथ 10 मरीज सामने आए हैं. जिले के छुरिया ब्लॉक के ग्राम पंचायत आमगांव में क्वॉरेंटाइन में रह रहे 10 मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. एक साथ 10 पॉजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया है. लगातार तीसरा दिन है जब पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं.

एक साथ मिले 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज
राजनांदगांव जिले में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और गुजरात जैसे राज्यों से लौटकर आए प्रवासी मजदूर क्वॉरेंटाइन सेंटर में क्वॉरेंटाइन की अवधि पूरी कर रहे हैं. इस दौरान उनकी जांच में इस बात का खुलासा हो रहा है अब तक जिले में 21 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. शुक्रवार को 2 मरीज पॉजिटिव मिले थे, वहीं शनिवार को एक साथ 10 पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

पढ़ें :राजनांदगांव: लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या, चार और मरीज आए सामने

कोविड-19 हॉस्पिटल लाने की तैयारी
कोरोना पॉजिटिव प्रवासी मजदूरों को कोविड-19 हॉस्पिटल लाए जाने की तैयारी चल रही है. सभी पॉजिटिव मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में दाखिल किया जाएगा, जहां उनका इलाज किया जाना है. सीएमएचओ मिथलेश चौधरी ने बताया कि ये सभी लोग क्वॉरेंटाइन की अवधि में थे, इस दौरान जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. मरीजों को कोविड-19 अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा है.

बद से बदतर हुई व्यवस्था
कोरोना वायरस के नाम पर लाखों रुपए फूंके जा रहे हैं, लेकिन व्यवस्था के नाम पर जिला प्रशासन कुछ भी नहीं कर पा रहा है. यहां तक कि मीडिया को जानकारी देने में भी न तो कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य की ओर से कोई रुचि नहीं दिखाई दे रही है और न ही जनसंपर्क विभाग की ओर से कोई संज्ञान लिया गया है. ऐसा ही मामला शनिवार को भी सामने आया जहां 10 वर्षीय मरीज एक साथ सामने आने के बाद मामलों की पुष्टि के लिए भी कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने किसी तरह की जानकारी नहीं दी. साथ ही इस पूरे मामले में जनसंपर्क विभाग में पदस्थ अधिकारी भी अंजान बने रहे, इसके चलते जिला प्रशासन की व्यवस्था पर अब सवाल उठने लगे हैं.

Last Updated : May 24, 2020, 3:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details