छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

accident in raipur: ट्रांसफार्मर में चिपका युवक, हालत नाजुक

रायपुर के शंकर नगर इलाके में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां ट्रांसफार्मर में झटका लगने से एक युवक बुरी तरह झुलस गया. जिसे इलाज के लिए रायपुर के मेकाहारा में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Apr 4, 2023, 6:02 PM IST

Updated : Apr 4, 2023, 6:15 PM IST

Youth electrocuted by transformer in Raipur
ट्रांसफार्मर में चिपका युवक

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक ट्रांसफार्मर के पास बड़ा हादसा हो गया. शहर के शंकर नगर इलाके में एक युवक ट्रांसफार्मर से चिपक गया. इस हादसे की सूचना जैसे ही बिजली विभाग की टीम और पुलिस को मिली. दोनों टीम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और युवक को ट्रांसफार्मर से बाहर निकाला. इस हादसे में युवक गंभीर रूप से झुलस गया था. उसे मेकाहारा अस्पताल में इलाज में भर्ती कराया गया है. अभी युवक का इलाज चल रहा है.

हादसा कैसे हुआ इसकी जांच जारी: यह मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है. जहां, शक्ति नगर निवासी संजू बघेल ट्रांसफार्मर में चिपक गया. युवक को पुलिस की टीम और बिजली कर्मचारियों ने मिलकर अस्पताल पहुंचाया. यहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. सिविल लाइन सीएसपी मनोज ध्रुव ने बताया कि "संजू बघेल नामक युवक ट्रांसफार्मर में चिपक गया था. यह हादसा कैसे हुआ. इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. जांच के बाद ही स्पष्ट होगा."

ये भी पढ़ें: रायपुर में ट्रांसफॉर्मर की चपेट में आने से एक युवक और दो भैंस की मौत

पहले भी हो चुके हैं हादसे: शहर में बिजली विभाग का ट्रांसफार्मर जगह जगह लगा हुआ है. स्कूल या कॉलेज के बाहर भी इस तरह के ट्रांसफार्मर देखे जा सकते हैं. पांच महीने पहले भी ट्रांसफार्मर के पास करीब 5 गाय झुलस गई थी. जिससे उनकी मौत हो गई थी. ग्रामीण क्षेत्रों से भी इस तरह की खबरें आ चुकी है. बावजूद इसके, बिजली विभाग की ओर से ट्रांसफार्मर को लेकर कोई खास कदम नहीं उठाए गए हैं

Last Updated : Apr 4, 2023, 6:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details