छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 18, 2022, 5:07 PM IST

ETV Bharat / state

रायपुर में पीएम मोदी के खिलाफ सड़क पर फूटा गुस्सा

रायपुर में अग्निपथ योजना के विरोध में युवा कांग्रेस ने पीएम मोदी का पुतला फूंका. युवा कांग्रेस ने अग्निपथ योजना को बड़ा मजाक करार दिया (Youth Congress burns effigy of PM Modi in Raipur) है.

burns effigy of PM Modi
पीएम मोदी का पुतला फूंका

रायपुर:पूरे देश में केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा मचा हुआ है. रायपुर में युवा कांग्रेस ने भी विरोध जताया. राजीव गांधी चौक पर अग्निपथ योजना के विरोध में पीएम मोदी का पुतला (Youth Congress burns effigy of PM Modi in Raipur) फूंका. इस दौरान बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे.

रायपुर में पीएम मोदी का पुतला फूंका

रायपुर में पीएम मोदी का पुतला फूंका:युवक कांग्रेस के विनोद कश्यप ने कहा, " केंद्र सरकार द्वारा लायी गई अग्निपथ योजना एक बहुत बड़ा मजाक है. 2 सालों से केंद्र सरकार ने सेना में भर्ती रोक रखी थी. कई बेरोजगार युवा इसकी तैयारी कर रहे थे. अचानक इस तरह के फैसले से देश के युवाओं में रोष है. इस तरह की योजना लाकर केंद्र सरकार युवाओं को ठगना चाहती है.'' युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस योजना के विरोध में प्रधानमंत्री का पुतला (PM Modi effigy burnt in protest against Agneepath scheme) फूंका."

सांसद निवास घेराव की तैयारी: पहले युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में पद यात्रा निकाली. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने रायपुर सांसद सुनील सोनी के घर के बाहर प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें:अग्निपथ योजना पर सीएम बघेल ने खड़े किए सवाल, मोदी सरकार को घेरा !

छत्तीसगढ़ के युवाओं में नाराजगी: अग्निपथ योजना को लेकर यह पहला राजनीतिक प्रदर्शन था. हालांकि छत्तीसगढ़ के कई ऐसे युवा हैं, जो अग्निपथ योजना के आने से मायूस हैं. जो युवा पिछले 2 सालों से सेना भर्ती का इंतजार कर तैयारियां कर रहे थे, वे अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं. अन्य राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ में उग्र प्रदर्शन नहीं हो रहा है. हालांकि कई जगहों पर युवाओं द्वारा कलेक्टर से मुलाकात कर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भेजने की तैयारी है. रायपुर शहर में भी युवाओं ने प्रदर्शन के लिए कलेक्टर से परमिशन मांगी थी. हालांकि इस पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिलने पर सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे हैं युवाओं का प्रदर्शन नहीं हो पाया.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details