छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 2, 2021, 12:44 PM IST

Updated : Nov 4, 2021, 6:55 AM IST

ETV Bharat / state

दीपावली 2021: दिवाली की रात छिपकली दिखने पर हो सकता है बड़ा धन लाभ

दीपावली (Diwali 2021 ) की रात को यदि आपके घर में छिपकली (Lizard) दिख जाए, तो इसका मतलब समझ लीजिए यह साल आपके लिए शुभ है.

seeing lizard on Diwali night
दिवाली की रात छिपकली देखना

रायपुर: घरों में छिपकली (Lizard) का दिखना आम बात है. आमतौर पर लोग इन्हें पसंद भी नहीं करते हैं. अगर छिपकली दीवार पर रेंगती हुई दिख जाए जो इसे भगाने के लिए कई पैंतरे लोग आजमाते हैं. लेकिन अगर यही छिपकली दीपावली की शाम दिखे तो इसे सभी निहारना चाहते हैं क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि गणेश-लक्ष्मी पूजन (Ganesh-Lakshmi worship) के बाद अगर छिपकली दिख जाए तो ये बहुत शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि मां लक्ष्मी आपसे बहुत प्रसन्न हैं.

छिपकली (Lizard) आपके घर में अक्सर नजर आती होगी. अनेक बार हम इसे देखते ही भगा देते हैं. लेकिन क्या आपको पता है. यह ऐसा जीव है, जिसका आपके घर में दिखना आपके भविष्य (Future) की संकेत देता है. हम छिपकली को देखते ही भगाने लगते हैं.

King Khan Birthday: बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की अनदेखी तस्वीरें

कभी-कभी छिपकली (Lizard) आपके शरीर के अनेक हिस्सों पर गिर जाती है, ज्योतिष के मुताबिक यह शुभ-अशुभ घटनाओं का संकेत होता है. वास्तुशास्त्र में छिपकली को एक सिद्ध जीव माना गया है. आज हम आपको बताएंगे कि छिपकली कब हमें भविष्य को लेकर क्या संकेत देता है.

इस दिन छिपकली दिखने पर हो सकते है 'अमीर'

दीपावली (Diwali 2021 ) की रात को यदि आपके घर में छिपकली (Lizard) दिख जाए, तो इसका मतलब समझ लीजिए यह साल आपके लिए शुभ है. आपको पूरे साल धन की कोई कमी नहीं होगी और आपके जिंदगी की हर परेशानी गायब हो जाएगी. ऐसा हिंदू शास्त्रों में बताया गया है. इस दिन छिपकली का दिखना काफी शुभ माना जाता है जो आपके भविष्य में पैसों की कमी को खत्म करने के संकेत देती है.

Last Updated : Nov 4, 2021, 6:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details