छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर पहुंचे मजदूर, कहा- 'अपने शहर में ही रहकर करेंगे काम'

By

Published : May 14, 2020, 1:03 AM IST

लखनऊ से रायपुर आई स्पेशल ट्रेन से कई मजदूर अपने घर पहुंच गए हैं. अपने प्रदेश पहुंचने के बाद मजदूरों ने कहा कि अब वे अपने गांव के आसपास के शहरों में ही जाकर कमाई का जरिया ढूंढेंगे.

worker reached raipur by special train
रायपुर पहुंची ट्रेन

रायपुर : अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को उनके राज्य वापस लाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. इसी कड़ी में श्रमिक स्पेशल ट्रेन लखनऊ उत्तर प्रदेश से मजदूरों को लेकर रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंची. रेलवे स्टेशन पर मजदूरों की मेडिकल जांच के लिए रेलवे और जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारी की गई थी.

रायपुर पहुंचे यात्री

मजदूर जैसे ही रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे, उनके सामानों पर सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया. इसके बाद थर्मल स्कैनिंग के जरिए परीक्षण किया गया. जिसके बाद मजदूरों को बस से उनके गृह ग्राम भेजा गया है, जहां बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में उन्हें क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. बता दें कि लखनऊ से 1584 श्रमिकों को रायपुर लाया गया. इस ट्रेन का स्टॉपेज बिलासपुर, भाटापारा और रायपुर दिया गया था.

रायपुर पहुंची ट्रेन

पढ़ें :छत्तीसगढ़ की 10 बड़ी खबरें@9PM

मजदूरों ने बताया कि लखनऊ से रायपुर आने में उन्हें किसी तरह की तकलीफ का सामना नहीं करना पड़ा. रेलवे की तरफ से खाने की और पानी की उचित व्यवस्था की गई थी, साथ ही लिंगमपल्ली स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने से पहले उनका चेकअप किया गया था और उतरने के बाद भी उनका चेकअप किया गया.

राज्य में ही रहकर काम करना चाहते हैं

ETV भारत ने जब मजदूरों से जानना चाहा कि क्या लॉकडाउन के बाद वह काम करने वापस दूसरे राज्य जाएंगे, तो मजदूरों ने साफ शब्दों में कहा कि अब वह अपने ही राज्य में रहकर काम करना चाहते हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अपने गांव के आसपास के शहरों में ही जाकर कमाई का जरिया ढूंढ लेंगे.

बता दें कि अलग-अलग राज्यों से कई मजदूर अपने प्रदेश पहुंचे हैं. वहीं बिलासपुर पहुंचे मजदूरों ने केंद्र सरकार की ओर से की गई व्यवस्था की तारीफ की. साथ ही जगह-जगह हो रही जांच को लेकर भी संतुष्ट दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details