छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, साइकिल चलाकर जताया विरोध

By

Published : Jul 9, 2021, 5:04 PM IST

शुक्रवार को महिला कांग्रेस ने साइकिल रैली निकालकर देश में बेलगाम महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम और नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर प्रदर्शन में शामिल हुए.

women congress protest
साइकिल चलाकर जताया विरोध

रायपुर: बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन जारी है. शुक्रवार को महिला कांग्रेस ने साइकिल रैली निकाल कर विरोध जताया. राज्यसभा सांसद और महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर भी प्रदर्शन में शामिल हुए. विरोध प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए गए. महिला कांग्रेस की साइकिल रैली गांधी चौक स्थित पुराना कांग्रेस भवन से निकाली गई. इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई.

महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

मोदी सरकार ने तोड़ी 'आर्थिक' कमर

राज्यसभा सांसद और महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फूलो देवी नेताम (Phulo Devi Netam) ने कहा कि महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करके मोदी सरकार (Modi government) को जगाने की कोशिश की जा रही है. फूलो देवी नेताम ने कहा कि मोदी सरकार के कामकाज और गलत नीतियों के चलते आम लोगों की कमर महंगाई की वजह से टूट गई है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू गैस सिलेंडर खाद्य तेल और दूसरी खाद्य सामग्रियों के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं. इसको लेकर कांग्रेस पार्टी के द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

बेमेतरा में बढ़ती महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों ने निकाली साइकिल रैली

2 से 3 डिजिट में पहुंचे दाम

रायपुर नगर निगम (Raipur Municipal Corporation) के महापौर एजाज ढेबर (Mayor Ejaz Dhebar) ने कहा कि महंगाई को लेकर हम सड़क से लेकर सदन तक की लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना के साथ ही लोगों को अब महंगाई की मार भी झेलनी पड़ रही है. भारत के इतिहास में ये वक्त काला अध्याय के नाम से जाना जाएगा. पहले जिन चीजों के दाम 2 डिजिट में हुआ करता था, आज वह बढ़कर 3 डिजिट में पहुंच गए. इससे घरेलू महिलाओं के किचन का बजट भी बिगड़ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details