छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

CG Weather update: द्रोणिका और चक्रवात से बदला मौसम का मिजाज, लोगों को गर्मी से मिली राहत

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से द्रोणिका और चक्रवात की वजह से प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिली है. मौसम में हुए बदलाव के कारण प्रदेश के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल गई है. प्रदेश के जिलों में अधिकतम तापमान में 5 से 7 डिग्री की गिरावट देखने को मिली है. Weather changed in chhattisgarh

By

Published : Apr 26, 2023, 12:19 PM IST

Weather changed in chhattisgarh due to Dronika
द्रोणिका और चक्रवात से बदला

रायपुर:मौसम विभाग की माने तो बुधवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में अभी भी बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवाओं का आना जारी है. जिसके कारण मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. मंगलवार को सर्वाधिक तापमान दुर्ग में 38.2 डिग्री दर्ज किया गया.

प्रदेश के मौसम का पूर्वानुमान:मौसम वैज्ञानिक जनक राम साहू ने बताया कि "एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा विदर्भ के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. एक द्रोणिका की अनियमित गति विदर्भ से दक्षिण अंदरूनी तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. द्रोणिका और चक्रवात की वजह से बुधवार को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है."

यह भी पढ़ें:Raipur: आवास योजना के तहत हितग्राहियों को मिला घर, सीएम का जताया आभार

प्रदेश के शहरों का तापमान:मंगलवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 35.6 और डिग्री न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री रहा. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री है. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री पर है. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री है. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री है. वहीं दुर्ग का अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री है. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details