छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

15 लाख के इनामी समेत तीन नक्सली गिरफ्तार, मिले कई अहम सुराग

झारखंड के पलामू में पुलिस ने नक्सलियों के बिहार-झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ के टॉप कमांडर विजय यादव उर्फ मुराद के भाई समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक महत्वपूर्ण चिप और पर्चा बरामद किया है.

By

Published : Jan 18, 2020, 8:13 PM IST

wanted naxal murad alongwith three naxal arrested in palamu
तीन माओवादी गिरफ्तार

पलामूः जिला पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने माओवादियों के बिहार-झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ के टॉप कमांडर विजय यादव उर्फ मुराद के भाई समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक महत्वपूर्ण चिप और पर्चा बरामद किया है, जिसमें माओवादियों की कई महत्वपूर्ण जानकारी है.

देखें पूरी खबर

इस चिप को सारंडा और बूढ़ापहाड़ के इलाके में भेजा जाना था. इसके लिए माओवादियों ने खास कुरियर का इस्तेमाल किया था. पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि माओवादियों का खास कुरियर चिप ले कर जा रहा है.

और पढृ़ें- JEE मेन में असफल हुए छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, फांसी लगाकर दी जान

झारखंड-बिहार स्पेशल एरिया कमेटी का सदस्य

पलामू के प्रभारी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि इसी सूचना के आलोक में छत्तरपुर के सिलदाग के इलाके में छापेमारी कर टॉप माओवादी कमांडर मुराद के दो भाई अखिलेश यादव और अजय यादव को गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा एक और कुरियर मिथिलेश यादव को भी गिरफ्तार किया गया है. अखिलेश और अजय बिहार के अंबा थाना क्षेत्र के देऊरा गांव के रहने वाले हैं. मुराद झारखंड-बिहार स्पेशल एरिया कमेटी का सदस्य है और उस पर 15 लाख का इनाम है.

बरामद चिप और पर्चे से कई खुलासे की उम्मीद

माओवादियों के पास से बरामद चिप आठ जीबी का है, जिसमें कई महत्वपूर्ण जानकारी हैं. चिप में माओवादियों के सांगठनिक ढांचे के बारे में कई जानकारी है. प्रभारी एसपी अश्विनी सिन्हा ने बताया कि चिप की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details