छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर पहुंचीं वृंदा करात, CAA, NPR और NRC के खिलाफ जनसभा में हुईं शामिल

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात जयस्तंभ चौक की जनसभा में शामिल हुईं. CAA, NPR और NRC को लेकर चल रहे आंदोलन में हिस्सा लिया.

By

Published : Feb 18, 2020, 12:07 AM IST

Vrinda Karat attended public meeting
वृंदा करात पहुंची रायपुर

रायपुर: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की पोलित ब्यूरो सदस्य और पूर्व सांसद वृंदा करात रायपुर पहुंची. करात CAA, NPR और NRC को लेकर जयस्तंभ चौक में चल रहे आंदोलन में शामिल होने छत्तीसगढ़ पहुंची.

वह छत्तीसगढ़ में दो दिवसीय प्रवास पर रहेगी. उन्होंने कहा कि आज देश के अंदर जो यौन अत्याचार है, बलात्कार की घटनाएं घट रही हैं, क्या वह किसी धर्म या जाति के साथ जोड़ा जा सकता है. दिल्ली पुलिस अमित शाह की फौज के रूप में काम कर रही है. कौन नहीं जानता है कि जामिया में क्या हुआ. आप लोग ने भी सीसीटीवी वीडियो में देखा होगा कि लाइब्रेरी में किताब पढ़ते हुए बच्चों पर पुलिस वालों ने लाठी चार्ज किया लेकिन एक एफआईआर तक नहीं हुआ.

करात ने कहा कि देश में एक भ्रम फैलाया जा रहा है कि NRC, NPR एक दूसरे के कोई संबंध नहीं रखता और इसका कोई भी नागरिकों पर असर नहीं पड़ेगा. हमें समझने की जरूरत है कि हमारे देश के संविधान के बुनियादी ढांचा धर्म निरपेक्ष ढांचा है. हमारे देश और हमारे पड़ोसी देशों में यही अंतर है कि हमारे सत्ता का कोई धार्मिक चरित्र नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details