छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: एडीजी आरके विज ने यातायात अधिकारियों की ली वर्चुअल बैठक, दिए ये निर्देश

राजधानी रायपुर में एडीजी आरके विज ने यातायात अधिकारियों के साथ सभी जिलों के एसपी की बैठक रखी. वर्चुअल बैठक में एडीजी ने सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए दुर्घटनाग्रस्त जगहों को चिन्हित करने, ब्लैक स्पॉट और सड़कों की स्थिति के बारे में जानकारी ली. हाईवे में सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने हाईवे पेट्रोलिंग के लिए जल्द ही 10 नए व्हीकल दी जाएंगी.

By

Published : Aug 30, 2020, 12:20 PM IST

traffic officers in raipur
एडीजी आरके विज ने यातायात अधिकारियों की ली वर्चुअल बैठक

रायपुर:प्रदेश में लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं के मामलों को देखते हुए सड़क सुरक्षा और यातायात की समीक्षा करने शनिवार को एक वर्चुअल बैठक रखी गई. योजना एवं प्रबंध एडीजी आर.के.विज ने यातायात अधिकारियों के साथ सभी जिलों के एसपी की बैठक रखी. वर्चुअल बैठक में एडीजी ने सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए दुर्घटनाग्रस्त जगहों को चिन्हित करने, ब्लैक स्पॉट और सड़कों की स्थिति के बारे में जानकारी ली. एडीजी ने अधिकारियों को मोटर व्हीकल एक्ट का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए.

वर्चुअल बैठक में यातायात अधिकारियों से उनके जिले में हो रहे हादसों की जानकारी ली. इन दुर्घटनाओं में घायल, गंभीर रूप से घायल और मौत के प्रतिशत की जानकारी ली. एडीजी ने बैठक में बताया कि 109 लोग ऐसे हैं, जिन्हें गुड सेमेरिटन का परिचय दिया है. गुड सेमेरिटन का परिचय देने वाले लोगों को पुलिस अफसरों को प्रोत्साहित करने के लिए कहा गया है.

पढ़ें- SPECIAL: सिटी बसों के पहिए थमने से मुसाफिर परेशान, कर्मचारियों की रोजी-रोटी पर लगा ब्रेक

एडीजी ने यातायात और पुलिस अफसरों को जानकारी दी है कि हाईवे में सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने हाईवे पेट्रोलिंग के लिए जल्द ही 10 नए व्हीकल दी जाएंगी. नई गाड़ियों के मिलने से सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने के साथ ही सड़क दुर्घटना में घायल लोगों को तुरंत मदद मिलेगी. वर्तमान में पुलिस विभाग के पास हाईवे पेट्रोलिंग करने के लिए 50 से ज्यादा गाड़ियां हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details