छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

विनोद वर्मा ने PM मोदी की अपील पर उठाए सवाल, जानिए क्या कहा

भूपेश सरकार के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने पीएम मोदी के दीए जलाने की अपील पर एक लेख लिखा है. सोशल मीडिया पर डाले गए इस लेख में उन्होंने कई सवाल भी खड़े किए हैं.

By

Published : Apr 4, 2020, 11:22 AM IST

vinod-verma-political-advisor-to-bhupesh-governmen-accuses-pm-modi-in-raipur
विनोद वर्मा ने पीएम मोदी प्रधानमंत्री पर लगाया आरोप

रायपुर: भूपेश सरकार के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक दीए जलाने की अपील पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने के अभियान में राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने यह आरोप सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री पर लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से कई सवाल भी किए हैं. बता दें कि पीएम मोदी के अभियान को लेकर अब प्रदेश में राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है.

विनोद वर्मा ने पीएम मोदी पर लगाया ये आरोप

विनोद वर्मा ने अपने सोशल मीडिया के लेख में कहा है कि-

उत्सवधर्मी प्रधानमंत्री

वे प्रधानमंत्री हैं, देश के कर्ताधर्ता हैं, उन्हें देश चलाना चाहिए. वे जैसे-तैसे चला भी रहे हैं, लेकिन साफ दिख रहा है कि ऐसे संकट के समय में भी वे राजनीति कर रहे हैं. वे बार-बार यह साबित करना चाहते हैं कि लोग उनके कहे पर ताली और थाली बजा सकते हैं. लोग उनके कहने पर पांच अप्रैल को रात 9 बजे दीए और मोमबत्तियां भी जलाएंगे. उनको लगता है कि वे इस तरह के आह्वान से इतिहास में दर्ज होते जाएंगे. विनोद वर्मा ने अपने लेख में ऐसे ही कई सवाल खड़े किए हैं. विनोद वर्मा ने लिखा कि वे देश को संबोधित करते हुए यह नहीं बताते कि देश में कोरोना से लड़ाई की कितनी तैयारी हो चुकी है, गरीबों को भोजन कैसे मिलेगा, बेरोजगार किस तरह से अपने दिन काटेगा, अस्पतालों का क्या हाल है, टेस्ट क्यों नहीं हो रहे हैं. डॉक्टरों को सुरक्षित क्यों नहीं किया जा रहा है, वे चुप रहते हैं.

पीएम मोदी पर कसा तंज

विनोद वर्मा ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए लिखा कि वे उत्सवजीवी हैं, वे उत्सव का आडंबर खड़ा कर सकते हैं. वे जानते हैं कि भारत की जनता उनकी वही बात मान सकती है, जिसमें जेब से एक पैसा न खर्च होता हो, जिससे किसी का हित प्रभावित न होता हो. ताली थाली भी उत्सव था और दीया जलाना भी उत्सव है. एकजुटता के नाम पर देशहित के नारे पर वे एक ऐसे तमाशबीन में बदल चुके हैं, जो हर दिन एक नया तमाशा खड़ा कर सकता है और मुद्दे की हर बात को नजर बचाकर हाशिए पर डाल सकता है. जैसा नीरो के लिए कहा जाता है कि जब रोम जल रहा था, तो नीरो बंसी बजा रहा था. वैसे ही आने वाले दिनों में लिखा जाएगा कि जब भारत कोरोना से लड़ रहा था तो नरेंद्र मोदी उत्सव मना रहा था.

प्रधानमंत्री के अभियान को लेकर खड़े किए सवाल

बात दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को लेकर देश की जनता से अपील करते हुए कहा है कि 5 अप्रैल रविवार रात 9 बजे मैं आपके 9 मिनट मांगता हूं. आप सभी घरों की लाइट बंद कर अपने-अपने घर के दरवाजों पर दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या अपने मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं और एकजुटता का परिचय दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details